नक्सल मुतासिर रियासतों के लिए मर्क़ज खोले खजाना : नीतीश

नक्सल मुतासिर रियासतों के लिए मर्क़ज खोले खजाना : नीतीश
पटना 4 जून : वज़ीरे आला नीतीश कुमार ने पीर को कहा कि मर्क़ज हुकूमत नक्सल मुतासिर रियासतों के लिए अपना खजाना थोड़ा और खोले। मर्कज की तरफ से नक्सल मुतासिर इलाकों के लिए जिलों के सतह पर चल रहे इंटीग्रेटेड एक्शन प्लान को ग्राम पंचायत क

पटना 4 जून : वज़ीरे आला नीतीश कुमार ने पीर को कहा कि मर्क़ज हुकूमत नक्सल मुतासिर रियासतों के लिए अपना खजाना थोड़ा और खोले। मर्कज की तरफ से नक्सल मुतासिर इलाकों के लिए जिलों के सतह पर चल रहे इंटीग्रेटेड एक्शन प्लान को ग्राम पंचायत के सतह पर निशानदेहि किए जाने की जरुरत है। पांच जून को वज़ीरे आज़म डा. मनमोहन सिंह ने दिल्ली में नक्सल मुतासिर रियासतों के वज़ीरे आला के कांफ्रेंस में वजीरे आला रियासत की जरूरतों और प्रोग्रामों पर अपनी बात रखेंगे। उन्होंने कहा बैठक वसीह सतह पर है, दाखली सलामती पर भी बहस होनी है। कल ही एजेंडा आया है।

वज़ीरे आला ने कहा कि पंचायत को यूनिट मानकर वहां बुनयादी ढांचा, तालीम, वोकेशनल एजुकेशन और तरबियत वगैरह के इलाके में काम किया जाना चाहिए। जरूरत पड़े तो आपरेशन भी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि दाखला वजीर ने बिहार से सीआरपीएफ को अचानक हटा लिया और फिर उस हुक्म को वापस ले लिया। इससे गलत पैगाम जाता है। उन इलाके के लोगों में आदम तहफ्फुज़ का एहसास पैदा होता है जहां से सीआरपीएफ हटाये गए हैं। तरक्की की हिकमत अमली यह होनी चाहिए कि आदम तवाजन की सूरत पैदा नहीं हो। उन्होंने कहा कि बिहार में हुकूमत की नक्सल फ्रंट पर क्या पालिसी है यह पहले से आवामी है।

Top Stories