Friday , September 21 2018

नजीब अहमद की रहस्यमय गुमशुदगी की सीबीआई जांच की मांग

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्र संघ ने आज सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र नजीब अहमद की रहस्यमय गुमशुदगी का जल्द से जल्द पता लगाना चाहिए। उन्हें लापता हुए 74 दिन बीत चुके हैं। मगर उनका अब तक कोई पता नहीं चला सका।

एएमयू स्टूडेंट्स यूनियन ने उन्हें गायब हो जाने की सीबीआई द्वारा जांच कराने पर जोर दिया। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भेजे गए एक निवेदन में संघ ने आरोप लगाया कि नजीब अहमद का पता चलने के बजाय पुलिस इस लापता छात्र के सदस्यों परिवार को परेशान कर रही है और अपराधियों का समर्थन कर रही है।

नजीब अहमद एमएससी बायो टैक्नोलोजी के छात्र हैं जो एक झगड़े के बाद 15 अक्टूबर से लापता हो गए हैं। यह झगड़ा कथित तौर पर एबीवीपी से जुड़े छात्रों के समूह से हुआ था। जेएनयू परिसर में उनके छात्रावास में छात्रों के साथ उनकी लड़ाई के बाद वे लापता हो गए। उनकी मां फातिमा नफ़ीस और बहन आईशा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

यह दोनों 6 नवंबर को नई दिल्ली में इंडिया गेट तक विरोध मार्च निकालने वाले विरोध छात्रों के साथ शामिल थे। पुलिस ने फातिमा नफ़ीस को घसीट कर बस में सवार करवाया। उनके साथ अन्य छात्रों को भी हिरासत में लिया था। निवेदन में बताया गया है कि यही शक्तियां दलित छात्र रोहित वेमूला की हैदराबाद में आत्महत्या का कारण बनी थीं।

TOPPOPULARRECENT