नजीब के लिए जेएनयू की फुटबॉल टीम ने पहनी उनके नाम की जर्सी

नजीब के लिए जेएनयू की फुटबॉल टीम ने पहनी उनके नाम की जर्सी
Click for full image

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्र संघ द्वारा रविवार को इंडिया गेट पर विरोध प्रदर्शन किया गया जिसमे वेर्सिटी फुटबॉल टीम मिसिंग नजीब के नाम की जेर्सी पहन कर इस प्रदर्शन के समर्थन में उतरी। दिल्ली में ज़हरीले धुँए के बाद भी यह टीम मैदान में खैलने से पीछे नहीं हटी।
नजीब पिछले 23 दिन से परिसर में एबीवीपी सद्स्य से झगड़े के बाद से लापता है।

रविवार को दिल्ली पुलिस ने नजीब की माँ के साथ उसके रिश्तेदार और छात्रों को प्रदर्शन से पहले ही नेशनल आर्काइव्ज ऑफ़ इंडिया के बाहर गिरफ्तार कर लिया। ये लोग एक महीने से लापता नजीब पर पुलिस और सरकार की किसी भी तरह की कोई कार्यवाही ना करने पर विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे थे।
नजीब की माँ फातिमा नफीस को मायापुरी पुलिस थाने ले जाया गया वहीं उसकी कजिन सदफ मुशर्रफ और बाकि परिवार के सदस्यों को मंदिर मार्ग पुलिस थाने ले जाया गया।
नफीस ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया की 24 दिन हो चुके हैं और अबी तक ये लोग मेरे बेटे को नहीं ढूंढ पाये हैं बल्कि नादान छात्रों को गिरफ्तार कर रहे हैं। आगर इतनी सेना ये लोग मेरे बेटे को ढूंढने में लगते तो अब तक ढूंढ चुके होते।

जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष मोहित पाण्डेय जिसको साउथ अवेन्यु पुलिस थाने में गिरफ्तार किया हुआ उसने बताया की हमे यह पीटा गया था, और साथ में नजीब को छुपाने का भी आरोप लगाया गया। यह पुलिस की संजीदगी को दर्शाता है।

Top Stories