Thursday , November 23 2017
Home / Khaas Khabar / नजीब जंग को इस्तीफा देने के लिए संघ और भाजपा ने किया था मजबूर?

नजीब जंग को इस्तीफा देने के लिए संघ और भाजपा ने किया था मजबूर?

नई दिल्ली : उपराज्यपाल नजीब जंग के बिना किसी कारण बताये अचानक इस्तीफे से हर तरफ खलबली मच गई. खबरों की माने तो जंग ने पारिवारिक वजहों से इस्तीफ़ा दिया है .लेकिन राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि केंद्र सरकार के दबाव के चलते ही जंग को इस्तीफ़ा देना पड़ा.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इंडिया संवाद के अनुसार, कहा जा रहा है कि सुब्रमण्यम स्वामी जो आरोप जंग पर लगातार लगाते रहे, वही उनका इस्तीफ़ा का कारण बना. स्वामी को इन आरोपों को बीजेपी के कुछ नेताओं के साथ साथ संघ का भी पूरा समर्थन था. स्वामी का कहना था कि नजीब जंग कांग्रेस के इशारों पर केजरीवाल को उकसा रहे हैं जिससे बीजेपी को ही सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ रहा था। स्वामी की माने तो नजीब जंग सोनिया गाँधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल से मार्गदर्शन भी लेते हैं.

हालाँकि बीजेपी के कुछ नेताओ को लग रहा था एलजी केजरीवाल के खिलाफ जा रहे हैं, वह केंद्र सरकार के मुताबिक़ सही है.
ख़बरों की माने तो संघ के अंदर लगातार इस बात का जिक्र हो रहा था कि भले नजीब जंग केजरीवाल से टकरा रहे हों लेकिन सिर्फ इस आधार पर एलजी पर भरोसा नही किया जा सकता. संघ का कहना था कि दिल्ली में नजीब जंग को कांग्रेस ने ही नियुक्त किया था. इसलिए यह बात सही है कि वह कांग्रेस की शह पर केजरीवाल को उकसा रहे हैं. संघ को लगता था कि इस पद पर कोई अपना आदमी होना चाहिए. खुद संघ के पास कई ऐसे लोगों के नाम आ रहे थे जो उसकी विचारधारा के लोग हैं.

TOPPOPULARRECENT