Friday , December 15 2017

नडाल और वा सेमीफाइनल में दाख़िल

अपने कैरियर में गुजिश्ता 10 माह के दौरान बेहतरीन टेनिस खेल रहे स्विटज़रलैंड के खिलाड़ी स्टांसलस वा ने स्पीनी खिलाड़ी डेविड फेरर को एक मसह बिकती मुक़ाबला में 6-7(3) 6-4 6-1से मात देते हुए ए टी पी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में रसाई हासिल क

अपने कैरियर में गुजिश्ता 10 माह के दौरान बेहतरीन टेनिस खेल रहे स्विटज़रलैंड के खिलाड़ी स्टांसलस वा ने स्पीनी खिलाड़ी डेविड फेरर को एक मसह बिकती मुक़ाबला में 6-7(3) 6-4 6-1से मात देते हुए ए टी पी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में रसाई हासिल करली है।

एक और मुक़ाबला में आलमी नंबर एक राफ़िल नडाल ने चैक जमहूरिया खिलाड़ी टॉमस बर्डिक को 6-4 1-6 6-3से मात देते हुए ग्रुप में रसाई हासिल करली है। वा ने सीज़न का शुरु आलमी दर्जा बंदी में 17 वीं मुक़ाम पर मौजूद रहते हुए किया था जिस के बाद उन्होंने पहली मर्तबा फ़्रेंच ओपनर के क्वार्टरफाइनल में और फिर यू एस ओपन के सेमीफाइनल में रसाई हासिल करते हुए दर्जा बंदी में अपना मुक़ाम बेहतर किया।

28 साला वा को एक बासलाहियत खिलाड़ी और एक हाथ से बैकहैंड खेलने वाले बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है। ताहम उन का कैरियर ज़्यादा तर साबिक़ आलमी नंबर एक राजर फ़ेडरर के साया तले छुपा रहा। नडाल को ग्रुप ए से पहले मुक़ाम के साथ सेमीफाइनल में रसाई के बर्डिक के ख़िलाफ़ सिर्फ़ एक सीट अपने नाम करना था जिस के लिए उन्हों ने मुक़ाबले का बेहतर आग़ाज़ करते हुए पहला सीट 6-4से अपने नाम किया लेकिन दूसरे सीट में बर्डिक ने ग़ैरमामूली खेल का मुज़ाहरा करते हुए नडाल को 1-6की मात बर्दाश्त करने पर मजबूर किया।

ग्रुप बी में दिफ़ाई चैंम्पिय‌न नवाक़ जोकोविच ने पहला मुक़ाम हासिल करलिया है और इस तरह वो सेमीफाइनल में वा का सामना करेंगे जिन्होंने हालिया अर्सा में जोकोविच को कामयाबी हासिल करने केलिए सख़्त जद्द-ओ-जहद पर मजबूर किया है। ग्रुप बी में एक और मुक़ाबला राजर फ़ेडरर और अर्जनटीना के दराज़क़द टेनिस स्टार यान मार्टिन डील पोट्रो के बीच‌ होगा और इस मुक़ाबला के फ़ातिह खिलाड़ी का सेमीफाइनल में नडाल से मुक़ाबला होगा।

TOPPOPULARRECENT