Thursday , January 18 2018

नडाल को फाईनल में हार‌, जोकोविच रौम मास्टर्स चैंपियन

सर्बिया के नोवाक जोकोविच और अमेरिका की सरीना विलियम्स रौम मास्टर्स टेनिस ख़ताबात जीत लिए। इतालवी शहर रौम में खेले गए ईवंट के ख़ातून ज़मुरा के फाईनल में आलमी नंबर एक सरीना ने आलमी नंबर 10 मुक़ामी स्टार सारा ईरानी को किसी दिक़्क़त के बग

सर्बिया के नोवाक जोकोविच और अमेरिका की सरीना विलियम्स रौम मास्टर्स टेनिस ख़ताबात जीत लिए। इतालवी शहर रौम में खेले गए ईवंट के ख़ातून ज़मुरा के फाईनल में आलमी नंबर एक सरीना ने आलमी नंबर 10 मुक़ामी स्टार सारा ईरानी को किसी दिक़्क़त के बगै़र 3 , 0 से मात दी।

सरीना के ताक़तवर स्ट्रोक्स और जानदार सर्विस का सारा के पास कोई जवाब नहीं था। सारा को अपने घरेलू मैदान पर हमवतन शायक़ीन की भरपूर हिमायत हासिल थी लेकिन शोर करते सैंकड़ों तमाशाइयों का सरीना पर कोई मनफ़ी असर नहीं पड़ा। सारा ईरानी पहले सीट में मात के बाद उन्होंने रोते हुए मैदान छोड़ा।

ये 32 साला सरीना के कैरियर का 60 वां ख़िताब रहा। मैच के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि में सारा से माज़रत ख़ाह हूँ। उन्होंने अच्छा खेल पेश किया लेकिन जीत ना सकीं। सारा जो 1985 के बाद ये ख़िताब जीतने वाली पहली इतालवी ख़ातून प्लेयर बनने के क़रीब थीं, हार‌ के बाद कहा कि में अपने परस्तारों से माफ़ी मांगती हूँ कि उनकी उम्मीद‌ पर पूरा ना उतर सकी।

मर्द ज़मुरा के फाईनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने फाईनल में आलमी नंबर एक और दिफ़ाई चैम्पियन राफ़िल नडाल को 4 , 6 , 6 से हरा कर मास्टर्स ख़िताब अपने नाम करलिया। ये जोकोविच की नडाल के ख़िलाफ़ मुसलसल चौथी कामयाबी है। जोकोविच ने तीसरी मर्तबा ख़िताब हासिल किया है ताहम किले कोर्ट पर ये सीज़न में उन की पहली बड़ी ख़िताबी कामयाबी है।

TOPPOPULARRECENT