Monday , May 28 2018

नन्हे सीरियाई उमरान के खून का बेरहम ईरानी मीडिया ने उड़ाया मज़ाक!

हलब: हाल ही में सीरिया के शहर हलब की अलका्रजी कॉलोनी में मकान के मलबे के नीचे से घायल हालत में निकाले गए एक सीरियाई बच्चे उमरान की मासूम खून भरी तस्वीर पत्थर दिल इंसान को भी पिघला दिया मगर बेशर्म पीड़ित सिरिया में बशर अल असद और उनके समर्थक ईरानियों पर इस छोटे मासूम की दुखद घटना से भी कोई असर नहीं हुआ। बल्कि उसदी गमाशतों और उनके ईरानी स्वामी के अहंकार में वृद्धि हो गई है।

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार दुनिया भर में तहलका मचा देने वाली उमरान अलसूरी की तस्वीर पर ईरानी मीडिया ने अनुकूलन सामान्य व्यंग्य और मजाक शुरू कर रखा है। ईरानी सामाजिक मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक इन्टरनेट मीडिया पर भी इमरान की तस्वीर को विवादित करने की नापाक कोशिश की जा रही है।

अरबी भाषा में प्रसारण दिखाने वाले ईरानी टीवी “अल आलम” ने ” सीरियाई बच्चे उमरान के नाटकों के अपरोक्ष उद्देश्यों ” शीर्षक से एक रिपोर्ट में बच्चे के चेहरे से बहते खून और उसके गर्द से अटे शरीर का मज़ाक उड़ाया गया।

टीवी रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि इमरान अलसूरी पत्र बच्चा वास्तव में घायल नहीं है। वह महज एक प्रतीकात्मक तस्वीर है जो सीरिया में राष्ट्रपति बशर अल असद और उनकी सेना को बदनाम करना है। टीवी रिपोर्ट में उमरान की दुर्दशा का मजाक उडाते हुए बार बार उसे ‘नाटक’ और मनगढ़ंत कहानी करार दिया गया।

TOPPOPULARRECENT