Wednesday , September 26 2018

नफरत फैलाने वाली RSS और बीजेपी की विचारधारा को जीतने नहीं देंगे- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को भाजपा- आरएसएस पर देश में‘‘ नफरत फैलाने’’ का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस इनकी ऐसी विचारधारा को जीतने नहीं देगी। राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्यार और सौहार्द का अपना संदेश दिया और यशपाल सक्सेना एवं इमाम रशीदी के बयानों का उल्लेख किया, जिन्होंने हालिया हिंसा में अपने अपने बेटों को खो दिया।

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में रामनवमी के उत्सवों के बाद रविवार को हुई सांप्रदायिक हिंसा में रशीदी के 16 साल के बेटे की मौत हो गई थी। रशीदी ने कहा है कि 30 साल से इमाम रहा हूं और हमेशा हर किसी को शांति एवं सौहार्द का संदेश देता रहूंगा।

दिल्ली में एक फरवरी को यशपाल सक्सेना के बेटे अंकित सक्सेना की इसलिए हत्या कर दी गई थी क्योंकि कथित तौर पर उसका एक लड़की से प्रेमसंबंध था। लड़की के परिवार वालों ने ही अंकित की हत्या की थी, क्योंकि वे दोनों अलग अलग समुदाय से थे। यशपाल सक्सेना ने कहा था कि इसके लिए वह किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराना चाहते।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘अपने बेटों को नफरत और सम्प्रदायिकता के कारण खोने के बाद यशपाल सक्सेना और इमाम रशीदी के संदेश ये दिखाते हैं कि हिन्दुस्तान में प्रेम हमेशा ही नफरत को हराएगा।

कांग्रेस की नींव भी करुणा और आपसी भाईचारे पर टिकी है। हम भाजपा/आरएसएस की नफरत फैलाने वाली विचारधारा को जीतने नहीं देंगे।’’

TOPPOPULARRECENT