Saturday , November 18 2017
Home / Crime / नफरत भरा बयान देने पर बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ याचिका दायर

नफरत भरा बयान देने पर बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ याचिका दायर

मेरठ: दिल्ली के रहने वाले मशहूर वकील और समाज सेवक शहज़ाद पूनावाला ने बीजेपी के देओबन्द से उमीदवार रह चुके रामपाल सिंह पुंडीर के खिलाफ एक याचिका (पिटीशन) दायर कर कहा है कि पुंडीर ने चुनाव प्रचार के दौरान एक मजहब के खिलाफ नफरत भरा भाषण दिया है।

शहज़ाद ने यह याचिका नेशनल कमीशन ऑफ़ माइनॉरिटीज, इलेक्शन कमीशन ऑफ़ इंडिया, उत्तर प्रदेश के सी.एम. अखिलेश यादव और वहां के डी.जी.पी को भेजी है।

रामपाल सिंह पुंडीर जो कि आरएसएस का प्रचारक रह चुका है ने अपने चुनावी प्रचार के दौरान दिए गए एक भाषण के दौरान एक मजहब के खिलाफ नफरत भरी बातें कहीं थी। पुंडीर ने अपने भाषण में कहा था:


… एक भय (डर) होगा उनके अंदर, हमारा टेरर (खौफ) होगा उनके ऊपर, उनके गुंडों पर ( मुस्लमान डर के साये तले जियेंगे। वह और उनके गुंडों में हमारी दहशत होगी )

इस मामले के बारे में बात करते हुए शहजाद पूनावाला ने बताया कि पुंडीर ने पिछले साल 13 फ़रवरी को चुनावी भाषण के दौरान मीटिंग में कहा था कि इलेक्शन हिन्दू और मुसलमानों के बीच की लड़ाई बन चुके हैं क्यूंकि इलाके के हिन्दू यहाँ महफूज़ नहीं हैं। “

इसके इलावा पुंडीर ने यह भी कहा था कि यहाँ के हिन्दुओं में बोलने की हिम्मत नहीं है।

इस सारे मामले के बारे में बोलते हुए शहजाद पूनावाला ने कहा कि देश के लोगों को बांटने वाली राजनीति करना बीजेपी की आदत बन गयी है। लोगों को मजहबी खेमों बाँट कर वोट बटोरने के तरीके को अपना कर बीजेपी अपने चुनावी नारे ” सबका साथ सबका विकास ” को झुठलाती जा रही है।

TOPPOPULARRECENT