नरेंद्र मोदी का बड़ा बयान, बोले- देश की माइनॉरिटी के साथ छल हुआ है

नरेंद्र मोदी का बड़ा बयान, बोले- देश की माइनॉरिटी के साथ छल हुआ है

संसद के सेंट्रल हॉल में सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुन लिया गया. नेता चुनने के बाद पीएम मोदी ने सभी नेताओं का धन्यवाद किया. इस दौरान पीएम मोदी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल के पैर छुए. आइए जानते हैं नरेंद्र मोदी की पांच बड़ी बातें…

1. हमारा मोह हमें संकट में डालता है इसलिए हमारे नए और पुराना साथी इन चीजों से बचें क्योंकि अब देश माफ नहीं करेगा. हमारी बहुत बड़ी जिम्मेदारियां है. हमें इन्हें निभाना है.

2. जो भी जीतकर आए हैं, सब मेरे हैं. दायित्व कुछ ही लोगों को दे सकते हैं. सरकार और कोई बनाने वाला नहीं है, जिसकी जिम्मेवारी है वही बनाने वाले हैं. अखबार के पन्नों से न मंत्री बनते हैं, न मंत्रिपद जाते हैं.

3. वीआईपी कल्चर से देश को नफरत है, एयरपोर्ट पर चेकिंग होती है तो हमें बुरा नहीं लगना चाहिए. लालबत्ती को हटाने में कोई पैसा नहीं लगा, लेकिन इसे हटाने से देश में अच्छा मैसेज गया.

4. 2014 में मैंने कहा था, मेरी सरकार इस देश के दलित, पीड़ित, शोषित, आदिवासी को समर्पित है. मैं आज फिर से कहना चाहता हूं कि पांच साल उस मूलभूत बात से अपने आपको ओझल नहीं होने दिया.

5. गरीबों के साथ जैसा छल हुआ, वैसा ही छल देश की माइनॉरिटी के साथ हुआ है. अच्छा होता कि माइनॉरिटी की शिक्षा, स्वास्थ्य की चिंता की जाती. 2019 में आपसे अपेक्षा करने आया हूं कि हमें इस छल को भी छेद करना है. हमें विश्वास जीतना है.

Top Stories