नरेंद्र मोदी सबसे प्रभावशाली हस्तियों में शुमार

नरेंद्र मोदी सबसे प्रभावशाली हस्तियों में शुमार

प्रधानमंत्री को ‘इंटरनेट स्टार‘ का उपनाम, टाइम मैगज़ीन

न्यूयॉर्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरनेट पर सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की गिनती हो रही है। टाइम मैगज़ीन ने बताया कि हिन्दुस्तानी लीडर नरेंद्र मोदी को ‘इंटरनेट स्टार’ के उपनाम से सम्मानित किया गया है। उनका नाम सोश‌ल मीडिया पर बेशुमार इस्तेमाल‌ हो रहा है। उनकी डिप्लोमेसी को लोकप्रियता हासिल हो रही है।

इस अमेरिकी मैगज़ीन ने नरेंद्र मोदी के पिछले साल पाकिस्तान सफर‌ को ट्विटर पर ऐलान किया था जबकि उनका नाम दूसरे साल‌ भी इंटरनेट पर सबसे प्रभावशाली माने जाने वाली 30 शख्सियतों में शामिल है। इंटरनेट प्रभावशाली हस्तियों की सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प रियाल्टी टीवी स्टार किम कीडरस्टेन और उनके पति कीनसे वेस्ट के अलावा लेखक जे के रावलनग पूर्व ओलंपिक खिलाड़ी आयोग जनेरियो और फुटबॉल स्टार क्रिस्टीन रोनाल्डो भी शामिल हैं।

इंटरनेट पर सबसे बहत‌र लोगों वार्षिक दूसरे राउंड अप में टाइम ने लिखा है कि ऐसा लगता है कि बहत‌र व्यक्तियों के दावेदारों का सोशल मीडिया पर वैश्विक प्रभाव पड़ा है। इन व्यक्तियों की कुल क्षमता को परखा गया है। मोदी के बारे में टाइम मैगज़ीन ने लिखा है कि वह दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता हैं जिन्हें ” इंटरनेट स्टार ‘भी कहा जा रहा है। उन्होंने 18 लाख ट्वीटर दोस्त और समर्थक बना लिये हैं। फेसबुक पर 32 लाख लोगों ने उन्हें लाइक किया है। मोदी ने सोशल मीडिया का उपयोग समाचार वितरण भी काफी है|

Top Stories