Wednesday , December 13 2017

नरेंद्र मोदी ने लिया आदित्य बिड़ला ग्रुप से 25 करोड़ का रिश्वत: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जो खुद भ्रष्ट है वो भ्रष्टाचार मिटाने की बात कर रहे हैं। देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने ‘आदित्य बिड़ला ग्रुप’ से 25 करोड़ रुपये का रिश्वत लिया था।

modi-bribe

केजरीवाल ने सीधे आरोप लगाते हुए कहा कि 15 अक्टूबर 2013 को आयकर विभाग ने इंडिया टुडे में सब एडिटर रहे शुभेंदु अमिताभ के घर रेड मारा। उनके ब्लैकबेरी फोन, लैपटॉप और दूसरी चीजों की जांच की।

आयकर विभाग को शुभेंदु के लैपटॉप में 16 नवंबर 2012 की तारीख में एक लेजर इंट्री मिली, जिसमें गुजरात सीएम के सामने 25 करोड़ लिखे जाने के साथ-साथ उसके आगे लिखा था 12 डन, रेस्ट? इसके आधार पर आयकर विभाग की तरफ से बिड़ला ग्रुप के उस अधिकारी से पूछताछ की गई। पुछताछ में उस अधिकारी ने गुजरात सीएम का मतलब है ‘गुजरात एल्कनी केमिकल’ बताया। लेकिन उसे रिपोर्ट में झूठा कहा गया है। इसी रिपोर्ट में बिड़ला परिवार के गुजरात में पेंडिंग प्रोजेक्ट की सूची थी।

केजरीवाल ने दावा किया कि यह स्पष्ट रूप से इशारा करता है कि गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को 12 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया। केजरीवाल ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से अनुरोध किया कि वो इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में जांच का आदेश दें।

TOPPOPULARRECENT