Saturday , April 21 2018

नरेंद्र मोदी ने सुनंदा थरूर से माफी मांगी माफी

अहमदाबाद, ०४ नवंबर: गुजरात के वज़ीर ए आला नरेंद्र मोदी ने ‘50 करोड़ की गर्लफेंड’ वाले बयान पर कांग्रेस लीडर व मरकज़ी वज़ीर शशि थरूर की बीवी सुनंदा पुष्कर से आवामी तौर पर माफी मांगी। मोदी ने एक बयान में कहा है कि उनकी मंशा सुनंदा को बेइज़

अहमदाबाद, ०४ नवंबर: गुजरात के वज़ीर ए आला नरेंद्र मोदी ने ‘50 करोड़ की गर्लफेंड’ वाले बयान पर कांग्रेस लीडर व मरकज़ी वज़ीर शशि थरूर की बीवी सुनंदा पुष्कर से आवामी तौर पर माफी मांगी। मोदी ने एक बयान में कहा है कि उनकी मंशा सुनंदा को बेइज़्ज़त करने की नहीं थी।

नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश की एक इंतेखाबी रैली में हुजूम मे लोगों से कड़े लहजे में पूछा था कि आपने कभी 50 करोड़ रुपये की गर्लफेंड देखी है!

मोदी ने अपनी सफाई में कहा है कि हिंदू धर्म में नारी को देवी के रूप में पूजा जाता है और एक हिंदू होने के नाते वह कभी भी किसी हिंदुस्तानी औरत की बेइज़्ज़ती नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी की बात अलग है क्योंकि वह औरत तो हैं लेकिन हिंदुस्तानी नहीं है।

नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘भाभी जी, मुझे माफ कर दीजिए। आपको ५० करोड़ रुपए की गर्लफ्रेंड बताने के पीछे मेरी मंशा गलत नहीं थी। हिंदू मज़हब और समाज हमेशा से औरत को लक्ष्मी के रूप में देखता आया है। मैंने भी आपको लक्ष्मी के रूप में ही देखा था। मुझसे गलती बस इतनी हुई कि मैं आपकी कीमत अंदाजे के मुताबिक नहीं लगा पाया।

आपके शौहर ने वाजेह कर दिया कि आप कीमती हैं और मैं आपका यह कीमत कुबूल करता हूं।’

मोदी के इस बयान से मीडिया हैरतज़दा हैं। गुजरात दंगों के १० साल बाद भी मुसलमानों से माफी न मांगने वाले नरेंद्र मोदी ने सुनंदा से माफी क्यों मांगी, इसको लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

पार्टी ज़राए की माने तो मोदी का माफी मांगने का पैसला कल की एक और खबर के बाद आया, जिसके मुताबिक सुनंदा पुष्कर ने तिरुवनंतपुरम में एक युवा कांग्रेसी को एक के बाद एक कई थप्पड़ रसीद किये थे।

ज़राए के मुताबिक जब मोदी ने टीवी पर सुनंदा का यह तेवर देखा तो वह बोल उठे, ‘जब यह कांग्रेस के आदमी को इतनी बुरी तरीके से पीट रही है, तो बीजेपी वालों का क्या हाल करेगी!

यह तो साक्षात मां दुर्गा और मां काली की शक्ल हैं।’ इसके बाद उन्होंने कुछ ही देर बाद प्रेस के जरिए माफी नामा जारी कर दिया।

TOPPOPULARRECENT