Wednesday , January 17 2018

नलगुंडा में रामकी ग्रुप के इंडस्ट्रियल पार्क का क़ियाम

रामकी ग्रुप की जानिब से एक हज़ार करोड़ रुपये की सरमाया कारी (निवेश) के साथ ज़िला नलगुंडा में एक मल्टी प्रॉडक्ट इंडस्ट्रियल पार्क क़ायम किया जा रहा है। शहर की इस इन्फ्रास्ट्रकचर कंपनी के एक आला ओहदेदार ने ये बात बताई। रामकी के मैनेजिंग डाइरेक्टर मिस्टर गौतम रेड्डी ने पी टी आई को बताया कि ये पार्क विशाखापटनम में फार्मा सिटी की तरह होगा। इस में एक प्रॉडक्ट की बजाय हमा इक़साम के(कई) प्रॉडक्ट्स होंगे।

इस के लिए एक हज़ार करोड़ रुपये की सरमाया कारी (निवेश) दरकार है और ये पराजकट 30 हज़ार करोड़ रुपये तक सरमाया कारी (निवेश) के लिए राह हमवार करने की सलाहियत रखता है। वज़ारत माहौलयात-ओ-जंगलात (पर्यावरण मंत्रालय) में दाख़िल की गई रिपोर्ट के मुताबिक़ इस इंडस्ट्रियल पार्क को दो मरहलों में फ़रोग़ देने के लिए जुमला चार हज़ार एकर अराज़ी की तजवीज़ की गई है।

इस पार्क में फार्मा एंड बायो टेक इंडस्ट्री, टेक्सटाइल एंड गारमेंटिंग,नान कलासिफ़ाएड मिक्स्ड इंडस्ट्रीज़, नॉलिज एंड एसपेशालटी कैमीकलस, फ़ूड प्रोसेसिंग और 300 MW (मल्टी फ्यूल) थर्मल पावर प्लांट की तजवीज़ है। मुजव्वज़ा जुमला रकबा के तकरीबन 30 फीसद को बिशमूल इंडस्ट्रियल सेग्मेंट्स के लिए 20 फीसद और रिहायशी, कमर्शियल और सड़कों बिशमूल पार्क की बाउनडरी के लिए 10 फीसद मुख़तस किया जाएगा।

वज़ारत माहौलयात-ओ-जंगलात ने अवामी समाअत (अपील) मुनाक़िद (आयोजित) करने और एन्वाइरनमेंटल मैनिजमेंट प्लान दाख़िल करने के लिए कंपनी को हुक्म दिया है। मिस्टर रेड्डी ने कहा कि इस पार्क का पहला मरहला तवक़्क़ो है कि दो, तीन साल में मुकम्मल होगा और अवामी समाअत (अपील) तीन माह में मुनाक़िद (आयोजित) की जाएगी।

TOPPOPULARRECENT