Saturday , November 18 2017
Home / Assam / West Bengal / नवजात बच्चों के तस्करों को बख्शा नहीं जाएगा: ममता बनर्जी

नवजात बच्चों के तस्करों को बख्शा नहीं जाएगा: ममता बनर्जी

कोलकाता: नवजात तस्करी के खिलाफ सख्ती से निपटने की बात करते हुए ममता बनर्जी ने आज कहा है कि अब तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बच्चों की तस्करी में कथित रूप से शामिल तीन नर्सिंग होम के लाइसेंस जब्त किए गए हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा में भाषण देते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हम इस रैकेट में शामिल लोगों को नहीं बखशेंगें और उसको खत्म करके ही दम लेंगे।

उन्होंने कहा कि यह विभिन्न राज्यों में फैले हुए हैं। उन्होंने ने कहा कि मुख्य सचिव के नेतृत्व में एक विशेष जांच टीम बनाई गई है जो स्वास्थ्य विभाग और गृह सचिव समेत पुलिस महानिदेशक शामिल हैं.यह समिति पश्चिम बंगाल सरकार को रिपोर्ट पेश करेगी कोलकाता, उत्तरी 24 परगना, दक्षिण 24 परगना और बंगाल के अन्य राज्यों में तक फैला है दो दिन पहले ही बर्दवान जिले में एक गांव के मैदान से नवजात बच्चों को निर्यात किया गया है

तृणमूल कांग्रेस के नेता ने नवजात बच्चों की तस्करी के रैकेट के क्षेत्र में विस्तार की आलोचना करते हुए कहा कि अधिकारियों से कहा है कि जल्द से जल्द उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसके अलावा ममता बनर्जी सरकार ने बच्चों के गोद लेने की प्रक्रिया को सख्त से सख्त बनाने का फैसला किया है।

TOPPOPULARRECENT