Thursday , November 23 2017
Home / Delhi News / नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर दो फाड़ में पंजाब कांग्रेस

नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर दो फाड़ में पंजाब कांग्रेस

नई दिल्ली। बीजेपी से इस्तीफा देकर आए क्रिकेटर और नेता नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कांग्रेस पार्टी दो-फाड़ होती दिख रही है। पंजाब कांग्रेस प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह जहां सिद्धू को ज्यादा भाव नहीं देने की वकालत कर रहे हैं वहीं राज्य के कुछ अन्य कांग्रेसी नेता और पार्टी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर सिद्धू को पार्टी में जल्दी शामिल कराना चाहते हैं।

सूत्रों के मुताबिक सिद्धू कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह और राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा के बीच चल रही अदावत के बीच फंस गए हैं। आम आदमी पार्टी से बातचीत टूटने के बाद बाजवा ही कांग्रेस और सिद्धू के बीच मध्यस्थ बनकर उभरे हैं। इनके माध्यम से ही कांग्रेस के केन्द्रीय नेतृत्व के बीच बात चलती रही। उधर अमरिंदर सिंह लगातार ऐसी बात से इनकार करते रहे हैं।

नवभारत टाइम्स में छपे खबरों के मुताबिक, सिद्धू को डिप्टी सीएम पोस्ट की पेशकश करने का प्रस्ताव भी बाजवा की तरफ से ही आया। इधर कांग्रेस हड़बड़ी में कोई फैसला नहीं करना चाहती है। शुक्रवार को बाजवा ने कांग्रेस नेतृत्व पर दबाव बनाते हुए कहा कि इस बार पार्टी को 2012 की तरह गलती नहीं करनी चाहिए, जब पार्टी ने मनप्रीत बादल से गठबंधन करने से इनकार कर दिया था जिसका खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ा था। लेकिन कांग्रेस सिद्धू पर कोई फैसला लेने से पहले अमरिंदर को भी विश्वास में लेना चाहती है।

TOPPOPULARRECENT