नवाज़ शरीफ़ की वापसी की खबर के बाद पुरे पाकिस्तान में हाई एलर्ट, लाहौर में दस हज़ार सुरक्षा बल तैनात!

नवाज़ शरीफ़ की वापसी की खबर के बाद पुरे पाकिस्तान में हाई एलर्ट, लाहौर में दस हज़ार सुरक्षा बल तैनात!
Click for full image

अवैध संपत्ति और भ्रष्टाचार के आरोप में पाकिस्तान की अदालत ने शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम को 7 साल कैद की सजा सुनाई थी. फैसले के वक्त शरीफ और उनकी बेटी लंदन में थे. लाहौर में तकरीबन 10 हजार की संख्या में सुरक्षा बल और स्थानीय पुलिस की तैनाती की गई है.

मरियम ने अपने पिता का एक वीडियो संदेश ट्वीट किया है. जिसमें नवाज शरीफ कह रहे हैं कि “मुझे मालूम है कि लाहौर पहुंचते ही मुझे जेल भेज दिया जाएगा, लेकिन कौम को मैं बताना चाहता हूं कि यह सब मैं आप के लिए कर रहा हूं. यह कुर्बानी मैं आप लोगों के लिए दे रहा हूं.”

पुलिस और सुरक्षा बलों ने नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कई सौ समर्थकों और कार्यकर्ताओं को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है. पार्टी की योजना थी कि वह अपने नेता के स्वागत के लिए एयरपोर्ट तक मार्च करें.

स्थानीय प्रशासन ने एयरपोर्ट की ओर जाने वाले सभी रास्तों को ब्लॉक कर दिया है ताकि नवाज समर्थक पुलिस को उनकी गिरफ्तारी करने से न रोक सकें. पीएमएल-एन समर्थक और कार्यकर्ता भ्रष्टाचार के मामले में नवाज शरीफ और मरियम शरीफ के खिलाफ सुनाए गए अदालती फैसले को राजनीतिक षड्यंत्र मानते हैं. नवाज शरीफ पिछले कुछ समय से पत्नी के इलाज के सिलसिले में लंदन में रह रहे थे.

Top Stories