Monday , December 18 2017

नवाज़ शरीफ़ के पद से हटने के बाद खाली हुई सीट से उनकी पत्नी चुनाव जीती

लाहौर : कुलसुम नवाज़ और उनकी बेटी मरियम नवाज़
भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ के पद से हटने के बाद खाली हुई लाहौर सीट से उनकी पत्नी कुलसुम नवाज़ चुनाव जीत गई हैं.

कुलसुम को 61,254 वोट मिले जोकि उनकी क़रीबी प्रतिद्वंद्वी इमरान ख़ान की पार्टी तहरीक ए इंसाफ़ की यास्मिन राशिद से 14,188 वोट अधिक हैं.

सत्तारूढ़ पीएमएल (एन) और विपक्षी पार्टियां इसे नवाज़ शरीफ़ को अयोग्य ठहराए जाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जनमतसंग्रह के तौर पर ले रही थीं. नवाज शरीफ के खिलाफ इस फैसले को न्यायिक तख्तापलट बताया जा रहा था. लाहौर की NA-120 सीट पर जीत के बाद नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने समर्थकों को संबोधित करते हुए सुप्रीम कोर्ट समेत विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जनता की कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को खारिज कर दिया है. पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट का फैसला कुछ भी हो, लेकिन नवाज शरीफ आज भी जनता के प्रधानमंत्री हैं और आगे भी रहेंगे. जनता ने उस फैसले पर फैसला दिया है, जिसके जरिए नवाज शरीफ को पद से हटा दिया गया था. चुनाव में पार्टी के कार्यकर्ताओं पर जुल्म ढहाए गए, लेकिन जीत हमारी ही हुई.

कुलसुम नवाज़ इस समय कैंसर के इलाज़ के लिए लंदन में हैं. उनकी अनुपस्थिति में उनकी बेटी मरियम नवाज़ ने प्रचार का पूरा ज़िम्मा संभाला

TOPPOPULARRECENT