नवाज़ शरीफ़ को सजा सुनाने वाले जज ने मामले की सुनवाई से खुद को अलग किया

नवाज़ शरीफ़ को सजा सुनाने वाले जज ने मामले की सुनवाई से खुद को अलग किया
जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार रोधी अदालत के न्यायाधीश ने भ्रष्टाचार के दो अन्य मामलों में सुनवाई करने से खुद को अलग कर लिया है।
बता दें कि न्यायाधीश ने पीएमएल-एन नेता व पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एवेनफील्ड भ्रष्टाचार के मामले में 10 वर्ष की सजा सुनाई थी। साथ ही शरीफ के दामाद सफदर अवान और उनकी बेटी मरियम को भी सजा सुनाई थी।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक न्यायाधीश मोहम्मद बशीर ने सोमवार को अल-अजीजिया स्टील मिल्स व हिल मेटल इस्टेबलिशमेंट एंड फ्लैगशिप व दूसरे संदर्भो की सुनवाई से सोमवार को खुद को अलग कर लिया। न्यायाधीश बशीर ने कहा उसे कोई आपत्ति नहीं आपको बता दें कि इन दोनों मामलों के स्थानांतरण की मांग करते हुए अपने आवेदन में नवाज शरीफ के वकील ख्वाजा हारिस ने कहा कि चूंकि सभी तीनों संदर्भों में बहस व साक्ष्य समान हैं।
यदि अब ऐसे में एक ही न्यायाधीश अन सभी मामलों की सुनवाई करते हैं तो नतीजा समान हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक न्यायाधीश बशीर ने कहा कि अगर मामले स्थानांतरित किए जाते हैं तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं हैं क्योंकि वह इन मामलों की सुनवाई नहीं कर सकते।
पाकिस्तान की जवाबदेही अदालत ने 6 जुलाई को शरीफ उनकी बेटी मरियम नवाज व दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) सफदर अवान को ब्रिटन में चार लक्जरी फ्लैटों के मामले में दोषी करार दिया।
Top Stories