Monday , December 11 2017

नवाज़ शरीफ़ ने दिए ‘डॉन अखबार’ के खिलाफ़ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक प्रमुख अखबार में सेना और आईएसआई से जुड़ी ‘मनगढ़ंत’ खबर छापने वालों के खिलाफ ‘कड़ी कार्रवाई’ करने के आदेश दिए हैं। सेना प्रमुख राहिल शरीफ ने राष्ट्रीय और क्षेत्रीय सुरक्षा से जुड़े मसले पर विचार-विमर्श के लिए नवाज शरीफ से मुलाकात की थी। अखबार ने उसी की खबर प्रकाशित की थी।

पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन ने 6 अक्तूबर को सूत्रों के हवाले से एक खबर प्रकाशित की थी। जिसके मुताबिक पाकिस्तान की सरकार ने सैन्य प्रमुख को बताया था कि आतंकवाद का कथित समर्थन करने के कारण देश अंतरराष्ट्रीय बिरादरी से अलग-थलग पड़ गया है।

सोमवार को सेना प्रमुख राहिल शरीफ ने वित्त मंत्री इशाक डार, गृहमंत्री निसार अली खान, पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ और आईएसआई के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर से प्रधानमंत्री आवास पर नवाज शरीफ से मुलाकात की। सरकारी बयान के मुताबिक बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा और पिछले हफ्ते डॉन में प्रकाशित खबर पर भी चर्चा की गई।

बताया गया है कि बैठक में सभी ने डॉन में सुरक्षा से जुड़े मसले पर प्रकाशित काल्पनिक खबर पर चिंता जताई। बैठक में शामिल सभी लोग इस बात पर एकमत थे कि अखबार ने गलत और गुमराह करने वाली खबर छाप कर देश हित को खतरे में डालने और राष्ट्रीय सुरक्षा पर रिपोर्टिंग के सिद्धांत का उल्लंघन किया है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस उल्लंघन को गंभीरता से लेते हुए निर्देश दिया है कि जो भी इसके लिए जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

TOPPOPULARRECENT