नवाज़ शरीफ़ फलस्तीन, ईरान और कश्मीर के मुद्दे को ठीक ढंग से नहीं रख सके- इमरान खान

नवाज़ शरीफ़ फलस्तीन, ईरान और कश्मीर के मुद्दे को ठीक ढंग से नहीं रख सके- इमरान खान
Click for full image

इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन इमरान खान ने सोमवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की आलोचना करते हुए कहा कि उनका सऊदी अरब का दौरा अप्रभावी रहा।

नवाज शरीफ रियाद में रविवार को पहले अरब इस्लामिक अमेरिकन समिट में भाग लेने गए थे। वहां पर शरीफ ने सऊदी अरब के किंग सलमान, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत कई अरब और इस्लामिक देशों के नेताओं से मुलाकात की थी।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, इमरान खान ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि वह पाकिस्तान और अन्य मुस्लिम देशों की बात उठाने में असफल रहे। इमरान ने कहा कि शरीफ ईरान, कश्मीर और फिलिस्तीन के मुद्दों को रियाद में प्रभावी ढंग से नहीं उठा सके।

उन्होंने कहा कि न तो ट्रंप ने अपने भाषण में आतंक के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान द्वारा दिए गए बलिदानों का जिक्र किया और नवाज शरीफ भी ट्रंप की इस ‘गलती’ को सुधारने में असफल रहे।

खान ने कहा, ‘सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ट्रंप ने पाकिस्तान का जिक्र तक नहीं किया। एक ऐसा देश जिसने अमेरिका की लड़ाई लड़ी और अपने 70,000 लोग खोए। इसके बजाए ट्रंप ने भारत की तारीफ की।’ गौरतलब है कि ट्रंप ने अपने भाषण में भारत को आतंकवाद से प्रभावित देशों में से एक बताया था।

Top Stories