नवाजुद्दीन सिद्दीकी की हलाला पर बनी फिल्म ‘मियां कल आना’ रिलीज होते ही वायरल

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की हलाला पर बनी फिल्म ‘मियां कल आना’ रिलीज होते ही वायरल
Click for full image

नई दिल्ली: नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक्टर से प्रोड्यूसर बन चुके हैं, और उनकी प्रोड्यूस की गई पहली शॉर्ट फिल्म दुनिया भर के 23 इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स और दस पुरस्कार जीतने के बाद अब यूट्यूब पर वायरल हो रही है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बतौर प्रोड्यूसर फिल्म ‘मियां कल आना’ को 18 जनवरी को यूट्यूब पर रिलीज किया गया. फिल्म की कहानी मुस्लिम समाज में व्याप्त हलाला की प्रथा को निशाना बनाकर बनाई गई है, जिसमें इस प्रक्रिया से गुजरने वाले लोगों की व्यथा को पेश किया गया है.
फिल्म के डायरेक्टर और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई शमास नवाब सिद्दीकी कहते हैं, “तीन तलाक के बाद की प्रक्रिया के दौरान मुस्लिम दंपती हलाला के तहत क्या-क्या झेलती है और इस प्रक्रिया के रूप में मुस्लिम औरत कितनी असहाय होकर सिर्फ एक वस्तु बनकर रह जाती है, फिल्म के माध्यम से इसी बात को दिखाने की कोशिश की गई है.

मियां कल आना की पृष्ठभूमि ग्रामीण होने के कारण मैंने हर तरह से इसको वहां के सांचे में ढालने की कोशिश की है. चाहे वो डायरेक्शन हो, कैमरा या कलाकारों की परफॉर्मेंस. सभी चीजों का आम जिंदगी के करीब रखने की कोशिश की गई है.”

फिल्म में मनाषा मरजरा, जयहिंद कुमार, इलियास खान, गजनवी और मीना ने काम किया है. फिल्म की रिलीज करने का समय भी एकदम सटीक है क्योंकि इन दिनों तीन तलाक को बैन करने को लेकर अच्छा-खासा शोर जो मचा हुआ है.

Top Stories