Friday , December 15 2017

नवाज की धमकी- कश्मीर के लिए हम लड़ाई लड़ते रहेंगे

कश्मीेर मसले पर पाकिस्ताकन के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत को धमकी भरे अंदाज में चेताया है। कश्मीीर के हालात पर बुधवार को पाकिस्ताधन में मनाए जा रहे काला दिवस (ब्लैचक डे) के मौके पर नवाज ने भारत को खुलेआम धमकी दी है।

पाक प्रधानमंत्री ने कहा कि हम कभी कश्मीरर नहीं छोड़ेंगे। हमारा देश पाकिस्ताकन कश्मीिर की लड़ाई लड़ता रहेगा। नवाज ने धमकी भरे अंदाज में कहा कि कश्मी।र में हो रहे संघर्ष के सामने भारत को हार माननी ही होगी।

कश्मीवर से हमारा खून का रिश्ताम है। कश्मीहर कभी भारत का अंदरुनी मामला नहीं हो सकता है। नवाज ने यह भी कहा कि कश्मीार के मौजूदा हालात को लेकर पूरा पाकिस्तानन आज ब्लैकक डे मनाएगा। गौर हो कि जम्मू-कश्मीर में दंगे भड़काने की साजिश रचने में पाकिस्तान और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की भूमिका जगजाहिर हो चुकी है।

इससे पहले, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार को कश्मीर में मुठभेड़ में मारे गए हिज्बुल आतंकवादी बुरहान वानी को ‘शहीद’ करार दिया और कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा कश्मीरियों के खिलाफ किए जा रहे ‘अत्याचार’ के खिलाफ 19 जुलाई को ‘काला दिवस’ मनाया जाएगा।

लाहौर में कश्मीर में हालात पर चर्चा के लिए बुलाई गई कैबिनेट की विशेष बैठक को संबोधित करते हुए शरीफ ने कहा कि ‘कश्मीरियों का आंदोलन आजादी का आंदोलन’ है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों को आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए उनके उचित संघर्ष में नैतिक, राजनीतिक और राजनयिक समर्थन देना जारी रखेगा।

रेडियो पाकिस्तान ने खबर दी है, ‘प्रधानमंत्री ने बुरहान वानी को स्वतंत्रता आंदोलन का शहीद करार दिया।’ शरीफ ने कहा कि भारत की बर्बरताएं स्वतंत्रता के लिए संघर्ष को मजबूती प्रदान करेगी और कश्मीरी लोग आत्मनिर्णय का अपना अधिकार हासिल करेंगे जिसके लिए पूरा पाकिस्तान उनके पीछे खड़ा है। प्रधानमंत्री ने सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिया है कि वे अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य में कश्मीर मुद्दे को उठाएं।

TOPPOPULARRECENT