Saturday , December 16 2017

नवाज शरीफ ने की मोदी से ये खास गुजारिश

पाकिस्तान के वज़ीर ए आज़म नवाज शरीफ ने मुल्क के वज़ीर ए आज़म नरेंद्र मोदी को मुबारकबादी के साथ कुछ पैगाम भी भेजे हैं। इस पैगाम में कहा गया है कि मोदी बतौर वज़ीर ए आज़म अपनी बैरूनी दौरे की शुरुआत पाकिस्तान से करें तो दोनों मुल्को के रिश्

पाकिस्तान के वज़ीर ए आज़म नवाज शरीफ ने मुल्क के वज़ीर ए आज़म नरेंद्र मोदी को मुबारकबादी के साथ कुछ पैगाम भी भेजे हैं। इस पैगाम में कहा गया है कि मोदी बतौर वज़ीर ए आज़म अपनी बैरूनी दौरे की शुरुआत पाकिस्तान से करें तो दोनों मुल्को के रिश्ते की हालत और सिम्त बदल सकती है।

आला ओहदेदारो‍ के ज़राये के मुताबिक अगर मोदी जापान, बांग्लादेश या अमेरिका की बजाए पहले पाकिस्तान जाते हैं तो न सिर्फ पाकिस्तान में बल्कि पूरे बरसगीर में मुसबत पैगाम जाएगा।

इन पैगामो के ताबदला के अमल से जुड़े एक ज़राये ने बताया कि मोदी ने शरीफ के पैगाम के जवाब में किसी तरह का इशारा नहीं दिया है। लेकिन शरीफ ने गुजारिश की है कि मोदी पहले पाक के दौरे करते हैं तो उनकी तरफ से कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।

पाकिस्तान ने अपने पैगाम में कहा है कि इस दौरे के लिए उनकी ओर से किसी तरह की कोई शर्त नहीं है। ज़राये के मुताबिक पाकिस्तान में एक बड़ा तबका है जो मोदी के संघ का स्वयंसेवक होने की वजह से नए ताल्लुकात के इम्कान पर शक कर रहा है।

पाकिस्तान चाहता है कि सबसे पहले यकीन के माहौल में बातचीत की शुरुआत हो।

ज़राये के मुताबिक क़ासिद ने मोदी से कहा है कि कश्मीर और सियाचिन जैसे पेचीदा मुद्दों को छोड़ वीजा नियमों में ढील देने और अकीदतमंद मुसाफिरों को सहूलियात देने जैसे आवामी मुफाद से जुड़े कदम उठाए जाएं तो वहां के मुख्तलिफ तब्के को भरोसा दिलाने में शरीफ को सहूलियत होगी।

शरीफ ने पैगाम में कहा है कि दोनों पीएम मिल जाएं तो मुल्क के मुतजाद (Contradictory) लॉबी को नाकाम कर तरक्की की सिम्त में तारीखी कदम उठाए जा सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT