Tuesday , December 12 2017

नवाज शरीफ ने पाकिस्तान की बागडोर संभाली

इस्लामाबाद: 5 जून - पीएमएल-एन के सदर नवाज शरीफ ने पाकिस्तान वजीरे आज़म के ओहदे के लिए से चुने के जाने के बाद आज मुल्क की बागडोर संभाल ली। कौमी असेंबली में शरीफ के साथ उनकी केबिनेट के कुछ अरकान ने भी आज हलफ लिया, जिसमें उनके करीबी साथी शा

इस्लामाबाद: 5 जून – पीएमएल-एन के सदर नवाज शरीफ ने पाकिस्तान वजीरे आज़म के ओहदे के लिए से चुने के जाने के बाद आज मुल्क की बागडोर संभाल ली। कौमी असेंबली में शरीफ के साथ उनकी केबिनेट के कुछ अरकान ने भी आज हलफ लिया, जिसमें उनके करीबी साथी शामिल हैं।

पाकिस्तान की 342 रुकनी नेशननल एसेंबली में शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के 180 से जियादा अरकान हैं। पीएमएल-एन के एक लीडर ने बताया कि बाद में रमजान के बाद केबिनेट को उस-अत दे सकते हैं। शुरूआत में सिर्फ पीएमएल-एन लीडर और शरीफ के करीबी लोग केबिनेट में शामिल किए गए। जराए ने बताया कि मुख्तलिफ उजुहत की वजह से शरीफ अपने मं केबिनेट को छोटा रखेंगे।

शरीफ 1990-93 और 1997-99 में वजीरे आज़म रह चुके हैं लेकिन एक बार उन्हें बदुन्वानियों के इलज़ाम में जबकि दूसरी बार परवेज मुशर्रफ तख्तापलट के चलते ओहदे से हटना पड़ गया। 1999 में उन्हें जेल जाना पडा और इसके बाद मुल्क बदर पर सउदी अरब भेज दिए गए।

TOPPOPULARRECENT