नवीन पटनायक को मोदी ने कहा : चाहता था कि आपको एक शानदार विदाई मिले, लेकिन अब आपको नहीं बचाया जा सकता

नवीन पटनायक को मोदी ने कहा : चाहता था कि आपको एक शानदार विदाई मिले, लेकिन अब आपको नहीं बचाया जा सकता

केंद्रपाड़ा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केंद्रपाड़ा में एक रैली में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के खिलाफ कहा कि राज्य में तीसरे चरण के चुनाव में भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा के बाद उन्हें बचाया नहीं जा सकता। पिछले कुछ दिनों में, भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं ने हमलों की सूचना दी है। खोरधा में एक वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता मंगुली जेना को गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि पार्टी के भुवनेश्वर-केंद्रीय विधायक उम्मीदवार जगन्नाथ प्रधान ने बम से हमले की सूचना दी। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को एक वीडियो जारी किया, जिसमें दावा किया गया था कि हमलों से संकेत मिलता है कि सीएम 2019 में होने वाले नुकसान से चिंतित हैं। प्रधान ने भाजपा के सत्ता में आने पर ओडिशा में “गुंडा अधिनियम” लाने का वादा किया। BJD ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें आरोप लगाया गया है कि “भाजपा और प्रधान ने बिहार से हिंसा संस्कृति को शांतिपूर्ण ओडिशा में लाने का प्लान कर रहे हैं”।

पीएम ने केंद्रपाड़ा के ओडिशा के अपने अंतिम चुनाव प्रचार अभियान पर, भाजपा कार्यकर्ताओं और मतदाताओं से हिंसा के खिलाफ खड़े होने के लिए कहा। उन्होंने कहा, ” पहले और दोसरे चरण में चूनाव के अंदर मैंने मर्यादों का पालन किया था। नवीन बाबू की भी मैंने अलोचना करने से अपने आपको बचाया था. मैं चाहता था कि ओड़िसा की उन्होंने इतने साल सेवा की है तो उनकी विदाई भी शानदार हो। बेइजती होकर के ना जाय। उनकी इज्जत के लिए मैं चुप था। विदाई अच्छी हो ये मैं चाहता था”।

“लेकिन पिछले दस बारह दिन में जिस प्रकार से बंगाल कि तरह हिंसा का सहारा लिया गया है और उनके कुछ मुट्ठी भर अफसरों ने इस खेल को खेलने में आंखों में पट्टी बांध कर रखे हैं… जब मैं आज इस चुनाव में आखरी दिन आया हुं तो मैं उनको कहना चाहता हुं कि नवीन बाबु आप जा रहे हो, आपको जाना तय है… ये मुट्ठी भर अफसर आपको नहीं बचा पाएंगे” “ओडिशा की जनता घर से हाथ जोड़के मेहमान को विदाई करते हैं वैसे आपके काम कि इज्जत करके विदाई करने के मुड में हैं. लेकिन अब गुस्से के साथ आपको निकालने के मुड में हैं. अब आपका बचना मुश्किल है”।

मोदी ने बार बार कहा जाने वाला एक अटकल का हवाला दिया कि बीजद को विधानसभा चुनाव में अधिक वोट मिल सकते हैं, जबकि भाजपा को लोकसभा के लिए वोट मिलते हैं। सूरत में एक “समुझदार” ओडिया समुदाय के साथ एक बातचीत का हवाला देते हुए, मोदी ने कहा, “कुछ लोग जो कह रहे हैं, उपर मोदी को देने वाले हैं लेकिन नीचे चला लेंगे. वो बोले ऐसा नहीं होने वाला है… आपकी गाडी में तीन पहिए बड़े हो और एक पहिया स्कुटर का लगा लें तो गाड़ी चलेगी क्या?… हमने तय किया चारों पहिए बराबर होंगे गाड़ी के… नीचे भी भाजपा, उपर भी भाजपा।”

Top Stories