Thursday , December 14 2017

नस्ली हमले के शिकार हुए भारतीय इंजीनियर की पत्नी ने अमेरिकी सरकार से पूछा, हमारे यहाँ से क्या है नाता

ह्यूस्टन: अमेरिका के कंसास के ऑस्टिन ग्रिल्स एंड बार में पूर्व नौसैनिक द्वारा नस्ली हमले के तहत किए गए हमले में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोटला की गोली मार कर हत्या कर दी गई। हमले के आरोपी एडम प्यूरिंटन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एडम ने गोली चलाने से पहले ‘मेरे देश से दफा हो जाओ’ कहा था।

इस मामले में श्रीनिवास की पत्नी सुनयना डुमाला ने जीपीएस बनाने वाली कंपनी गार्मिन जिसमें श्रीनिवास काम करते थे द्वारा आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बहुत ही भावुक होकर एक सवाल पूछा कि ‘क्या हम यहां से नाता रखते हैं?’ सुनयना ने बताया कि अमेरिका में भेदभाव के मामले बढ़ रहे हैं जोकि अल्पसंख्यकों के मन में डर पैदा कर रहे हैं।

मैंने अपने पति को अमेरिका में रहने के लिए शक जाहिर किया था लेकिन उन्होंने मुझे कहा अमेरिका रहने के लिए अच्छी जगह है। लेकिन उनके साथ ऐसे हो गया। सुनैना ने कहा कि मैं देखना चाहती हूँ की अमेरिका में अल्पसंख्यकों पर हो रहे इस तरह के नस्ली हमलों को लेकर अमेरिकी सरकार क्या कदम उठाएगी।

ह्यूस्टन में भारत के महावाणिज्य दूत अनुपम राय इलाके में मौजूदा हालात का जायजा ले रहे हैं और श्रीनिवास के परिवार और आॅलेथ इलाके में रहने वाले समुदाय को हर संभव मदद मुहैया करवा रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT