नहीं थम रहा इस्लामोफ़ोबिया: मस्जिद के आगे आपत्तिजनक जानवर का सिर फेंका!

नहीं थम रहा इस्लामोफ़ोबिया: मस्जिद के आगे आपत्तिजनक जानवर का सिर फेंका!

न्यूज़ीलैंड में आतंकी हमलों, अमरीका में मस्जिद को आग लगाने की घटना के बा अब फ़्रांस में एक मस्जिद के बाहर सूअर का सिर फेंका गया है। दक्षिण पश्चिमी फ़्रांस में मस्जिद का निर्माण करने वालों को दरवाज़े पर सूअर का सिर और खून मिला। यह घटना बरजीरीक नामक छोटे से क़स्बे में हुई।

यहां अकतूबर 2017 में मस्जिद के निर्माण का प्रस्ताव रखा गया जिसका कुछ लोगों ने विरोध किया मगर अकतूबर 2018 में मस्जिद के निर्माण की अनुमति दे दी गई। पिछले एक दशक से अधिक समय से यूरोप सहित पश्चिमी देशों में मुसलमानों और उनके उपासना स्थलों को अलग अलग तरीक़ों से निशाना बनाया जा रहा है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, बरजीरीक के डिप्टी पब्लिक प्रासिक्यूटर चार्ल्ज़ चारोलुईस ने बताया कि निर्माणाधीन मस्जिद के सामने अभियुक्तों ने सूअर का कटा हुआ सर रख दिया और मस्जिद की दीवार पर जानवर का ख़ून लगाया। उन्होंने कहा कि यह घटिया हरकत रात के समय की गई अलबत्ता सुबह तक पूरी सफ़ाई कर दी गई।

बरजीरीक के पुलिस कमिशनर फ़्रेडरिक पेरिस्ट ने कहा कि कुछ लोग इस मस्जिद का निर्माण रुकवाने की क़ानूनी अपीलें कर रहे हैं अतः इस मामले को देखने के लिए हमारे पास बहुत सी कड़ियां मौजूद हैं। उन्होंने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि समाज में भाईचारा बना रहना ज़रूरी है।

Top Stories