Thursday , December 14 2017

नहीं रहे पंजाब के पूर्व CM सुरजीत सिंह बरनाला, चंडीगढ़ में निधन

पंजाब: पूर्व मुख्यमंत्री और अकाली दल के बड़े नेता सुरजीत सिंह बरनाला नहीं रहे.
लम्बे समय से बीमार चल रहे बरनाला 91 वर्ष के थे, और वे चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर अस्पताल में भर्ती थे. आप को बता दें कि शिरोमणी अकाली दल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने उनकी मौत की पुष्टि की है और लिखा है कि पूर्व मुख्यमंत्री सुरजीत सिंह बरनाला का निधन हो गया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीबीसी के अनुसार, बरनाला 21 अक्तूबर 1925 को हरियाणा के अटेली में जन्मे सुरजित सिंह ने लखनऊ से अपनी पढ़ाई पूरी की और 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन में हिस्सा लिया. वे साल 1985 से 1987 तक पंजाब के मुख्यमंत्री रहे. इसके अलावा अलग-अलग समय पर तमिलनाडु, उत्तराखंड, आंध्रप्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के गवर्नर भी रहे.

बता दें कि अकाली दल के नेतृत्व में हुए अकाली आंदोलन का हिस्सा रहते हुए उन्हें कई बार जेल भी जाना पड़ा था. उन्होंने ‘स्टोरी ऑफ़ एन एस्केप’ नाम से एक किताब भी लिखी है.

वहीँ पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने उनकी मौत पर दुख प्रकट किया. उन्होंने कहा कि वो प्रार्थना करते हैं कि ईश्वर उनके परिवार को इस कठिन घड़ी का सामना कर सकने की ताकत दे.
उनकी मौत पर पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने भी ट्वीट कर दुख जताया. उन्होंने लिखा, पूर्व मुख्यमंत्री बरनाला जी का मौत पर दुख है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.

TOPPOPULARRECENT