Sunday , December 17 2017

नांदेड़ म़्यूनिसिपल चुनाव‌ में कांग्रेस को कामयाबी

कांग्रेस ने नांदेड़ म़्यूनिसिपल कारपोरेशन के चुनाव‌ में शानदार कामयाबी हासिल करली है । इस ने 81 के जुमला 41 नशिस्तों(सीटों ) पर कामयाबी हासिल करते हुए सत्ता हासिल कर लिया है । कांग्रेस पार्टी रियासत में एन सी पी के साथ इक़तिदार(सत्ता) म

कांग्रेस ने नांदेड़ म़्यूनिसिपल कारपोरेशन के चुनाव‌ में शानदार कामयाबी हासिल करली है । इस ने 81 के जुमला 41 नशिस्तों(सीटों ) पर कामयाबी हासिल करते हुए सत्ता हासिल कर लिया है । कांग्रेस पार्टी रियासत में एन सी पी के साथ इक़तिदार(सत्ता) मे शराकतदार है लेकिन इस ने म़्यूनिसिपल चुनाव‌ में अकेले मुक़ाबला किया था ।

एन सी पी को दस नशिस्तों(सीटों) से कामयाबी मिली है जबकि शिवसेना को 14 और बी जे पी को दो नशिस्तें(सीटे) हासिल हुई हैं। इस कामयाबी पर रद्द-ए‍-अमल(खुशी) का इज़हार करते हुए पिछ्ले चीफ मिनिस्टर महाराष्ट्रा मिस्टर अशोक चावान ने जिन्हों ने यहां चुनाव‌ मे पार्टी की क़ियादत की थी कहा कि पार्टी की ये कामयाबी कांग्रेस वर्कर्स की मुशतर्का काविशों का नतीजा है ।

उन्हों ने कहा कि वो इस कामयाबी का सहरा पार्टी कारकुनों के सर बांधते हैं और तर कियाती मसाइल-ओ-सोनिया गांधी की क़ियादत ने भी पार्टी को कामयाबी हासिल करने में मदद फ़राहम की है । उन्हों ने इन नताइज को अवामी ताक़त की कामयाबी क़रार दिया है । एन सी पी लीडर मिस्टर प्रताप चकलेकर ने जो मिस्टर चावान के कट्टर मुख़ालिफ़(विरोधी/दुशमन‌) समझे जाते हैं कहा कि कांग्रेस ने पैसे की ताक़त इस्तेमाल करते हुए कामयाबी हासिल की है ।

नांदेड़ मिस्टर चावान का हल्क़ा-ए-इंतख़ाब है और यहां चुनाव‌ उन के सयासी कैरियर केलिए अहमियत के हामिल समझे जा रहे थे । वो नांदेड़ और मरठवाड़ा मे अपने हलक़ा असर को वुसअत(प्रभाव को विस्तार) देने कोशिश में हैं ।

TOPPOPULARRECENT