Saturday , November 18 2017
Home / test / नाइजीरिया: दो महिलाओं ने खुद को बम से उड़ाया, नौ लोगों की मौके पर मौत

नाइजीरिया: दो महिलाओं ने खुद को बम से उड़ाया, नौ लोगों की मौके पर मौत

 नाइजीरिया के  मैदूगुरी शहर में शनिवार सुबह  महिला आत्मघाटी हमलावरों द्वारा  खुद को बम से उड़ा दिया।  महिला द्वारा किये गये विस्फोटों में नौ लोगों की मोके पर मौत हो गई और 24 अन्य घायल हो गए।

बोको हराम आतंकी संगठन से लड़ने के लिए सुरक्षा बलों के मुताबिक  पहला विस्फोट करीब सुबह सात बजे तब हुआ जब दो हमलावरों ने उस शिविर में प्रवेश करने का प्रयास किया, जहां 16 हजार से अधिक शरणार्थी थे।

सैन्य प्रवक्ता मुस्तफा अंका ने एक बयान में कहा, ‘एक संदिग्ध महिला आत्मघाती हमलावर प्रवेशद्वार पर तब पुरूषों और महिलाओं की ओर दौड़ गई, जब वे शिविर से बाहर आ रहे थे. इस हमले में पांच पुरूषों की मौत हो गई और 11 अन्य महिलाएं घायल हो गईं’.

दूसरा विस्फोट पहले विस्फोट के आधे घंटे बाद और वहां से करीब एक किलोमीटर दूर तब हुआ जब एक दो यात्रियों को ले जा रहे तिपहिया वाहन में एक गैस स्टेशन के बाहर विस्फोट हो गया।आत्मघाती हमलावर तिपहिया वाहन चला रहा था और वह एक ईंधन टैंकर का पीछा कर रहा था।इसका मकसद ज्यादा से ज्यादा जानों का नुकसान करना था। सुरक्षाबलों  ने कहा कि दोनों हमलों में हमलावरों को प्रवेश से रोक दिया गया, हमलावरों के प्रवेश में सफल होने पर और अधिक लोग हताहत होते।

नेशनल इमर्जेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के प्रवक्ता मोहम्मद कनार ने कहा कि दोनों विस्फोटों में दो आत्मघाती हमलावरों सहित नौ शव मिले हैं। इन विस्फोटों में 24 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें आसपास के अस्पतालों भर्ती कराया गया है।

TOPPOPULARRECENT