Wednesday , December 13 2017

नाकामियों का असर ज़रूर पड़ा मगर हौसला बरक़रार : धोनी

सिडनी,०३ जनवरी (पी टी आई) इंडियन क्रिकेट कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने आज एतराफ़ किया कि बैरूनी सरज़मीन पर लगातार पाँच टेस्ट नाकामियों के बाद उन की टीम के एतिमाद पर ज़रब लगी है लेकिन ज़ोर दिया कि ये टीम आस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ कल से शुरू हो

सिडनी,०३ जनवरी (पी टी आई) इंडियन क्रिकेट कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने आज एतराफ़ किया कि बैरूनी सरज़मीन पर लगातार पाँच टेस्ट नाकामियों के बाद उन की टीम के एतिमाद पर ज़रब लगी है लेकिन ज़ोर दिया कि ये टीम आस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ कल से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में वापसी करेगी।

गुज़श्ता साल इंगलैंड के मुक़ाबिल 0-4 वाईट वाश के बाद हिंदूस्तान गुज़शता हफ़्ते मैलबोर्न में आस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ सीरीज़ का इफ़्तिताही मुक़ाबला हार गया। इस का कुछ हद तक इस (टीम के एतिमाद) पर असर पड़ता है, लेकिन ऐसा नहीं कि हौसला हार दिया जाय क्योंकि हम सब जानते हैं कि दरहक़ीक़त क्या कुछ हुआ और आप इन ग़लतीयों से सीखते हो जो आप करते हो, लिहाज़ा हमारी नज़र मुसबत पहलोओं पर है।

बैरून-ए-मुल्क गुज़श्ता पाँच टेस्ट मैचों में जो हम ने हारी, हमें फिर भी कई मुसबत पहलू हासिल हुई, धोनी ने यहां मैच से क़बल ये बात कही। उन्हों ने मज़ीद कहा: हमें एक टीम के तौर पर बेहतरी लाने की ज़रूरत है, ना कि महिज़ बौलिंग या बैटिंग टीम के तौर पर बेहतर लाई जाए। इंगलैंड के बरख़िलाफ़ हमें यहां कोई इंजरीज़ का सामना नहीं हुआ है, लिहाज़ा ये मुसबत बात है।

ऑस्ट्रेलियन टीम को बैटिंग लाईन उप पर और साथ ही बौलरों पर भी दबाव बरक़रार रखना पड़ेगा। धोनी से साफ़ साफ़ तौर पर पूछा गया आया सचिन तेंदुलकर की तवील इंतिज़ार वाली 100 वीं इंटरनैशनल सैंचरी उन की टीम केलिए तवज्जा हटाने वाली चीज़ साबित हो रही है।

धोनी ने कहा, ये मीडीया केलिए तवज्जा हटाने वाला एक बड़ा मुआमला है जो हमारे लिए अच्छी बात है। जहां कहीं हम जाते हैं, लोग इस ताल्लुक़ से बात करते हैं। टीम की हैसियत से हम चाहेंगे कि वो जितनी जल्द हो उसे स्कोर कर लें। ये हक़ीक़त है कि ये बड़ा संग-ए-मेल है और हम उन की कामयाबी का लुतफ़ उठाते हुए इस का हिस्सा बनना चाहेंगे |

TOPPOPULARRECENT