नागपुर में पकड़े गए ISI के दो एजेंट, तैयार कर रहे थे स्लीपर सेल

नागपुर में पकड़े गए ISI के दो एजेंट, तैयार कर रहे थे स्लीपर सेल

नागपुर एटीएस के साथ मिलकर पुलिस की स्पेशल सेल ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े दो संदिग्धों शुक्रवार की रात भालदारपुर से गिरफ्तार किया है. वहीं खुफिया जानकारी के मुताबिक इनके साथ और भी एजेंट हैं जिनकी तलाश अभी जारी है. ये सभी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम किया करते थे. इन संदिग्धों की जानकारी सेना की खुफिया एजेंसियों ने दी थी. जिसके बाद इनपर लगातार नजर रखी जा रही थी और फिर दबोच लिया गया.

बता दें कि उनके मकान की की भी तलाशी ली जा रही है जहां पर ये रहा करते थे. खबरों की माने तो इनका मसकद स्लीपर सेल को तैयार करना था. लेकिन इनके मंसूबों पर पानी फिर गया और इन्हें एटीएएस ने गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल इस मामले की जांच जारी है. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई एजेंटो के माध्यम से भारत में अशांति और खुफिया जानकारी इकठ्ठा करने की कोशिश करता है, लेकिन खुफिया एजेंसियों की सतर्कता इनके मंसूबों और पानी फेर देती है.

गौरतलब हो कि अक्टूबर महीने में महाराष्ट्र के नागपुर से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) का एक एजेंट गिरफ्तार हुआ था. आरोपी एजेंट का नाम निशांत अग्रवाल था. निशांत को नागपुर स्थित डीआरडीओ यूनिट से गिरफ्तार किया गया है. यह एजेंट ब्रह्मोस की नागपुर यूनिट में काम कर रहा था. ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट में काम करते हुए यह शख्‍स ब्रह्मोस संबंधी तकनीकी और अन्‍य खुफिया जानकारियां पाकिस्‍तान और अमेरिका को पहुंचा रहा था.

Top Stories