Saturday , July 21 2018

नाबालिग़ लड़की से रेप करने के आरोप में बीजेपी नेता गिरफ़्तार

गढ़चिरौली : महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में एक नाबालिग़ के साथ रेप करने के मामले में भाजपा नेता को गिरफ़्तार किया गया है। नाबालिग़ लड़की का आरोप है की भाजपा नेता ने उसे शादी का झाँसा देकर उसके साथ कई बार रेप किया। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के रहने वाले भाजपा नेता अजय येगांति गढ़चिरौली के सिरोंचा तहसील का पार्टी का इंचार्ज है और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री राजे अंबरीशराव का करीबी बताए जाते है। इसके अलावा पेशे से वह ठेकेदारी का काम भी करता है। उनकी मां शकुंतला येगांती एक हॉस्टल संचालित करती है जिसमें पीड़ित कई महीनो से रह रही थी।

एक तरफ़ मोदी और भाजपा महिला सम्मान और सुरक्षा की बात करते है वही उन्ही की पार्टी के कई नेता रेप के केस में आरोपी है। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने बेटियों को बचाने के लिए एक अभियान चलाया था। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के ज़रिए प्रधानमंत्री यह भी संदेश देना चाहते थे की वह और उनकी पार्टी महिलाओं और बेटियों के सम्मान के लिए काम करने वाली पार्टी है। हालाँकि हाल फ़िलहाल में घटित हुई कई घटनाओं से यह लगता है की इस मामले में भाजपा नेताओ का दोहरा रवैया है।

पीड़िता ने बताया की उसके घरवालों ने उसकी शादी काम उम्र में ही कर दी थी। लेकिन वह अपने ससुराल से भाग कर अपने घर आ गयी। लेकिन उसके घरवालों ने उसे स्वीकार नही किया जिसके बाद वह आरोपी की माँ के हॉस्टल में जाकर रहने लगी। यही पर उसकी दोस्ती अजय से हुई। पीड़िता के अनुसार इस दौरान अजय ने उसे शादी का झाँसा देकर हॉस्टल में ही कई बार उसका रेप किया।

फ़िलहाल पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर अजय को गिरफ़्तार कर लिया है। चूँकि पीड़िता नाबालिग़ है इसलिए आरोपी के ऊपर रेप की की धाराओं के साथ साथ पोसको की भी धारा लगायी गयी है। बता दें कि, यह कोई पहली बार नहीं है कि महाराष्ट्र के किसी बीजेपी नेता पर रेप पर का आरोप लगा हो। इससे पहले महाराष्ट्र में एक लड़की के साथ चलती बस में शारीरिक संबंध बनाने के आरोप में बीजेपी के एक नेता को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

TOPPOPULARRECENT