Saturday , November 18 2017
Home / Bihar/Jharkhand / नाबालिग रेप मामला : राजबल्लभ यादव पर कसा शिकंजा, पूरी जायदाद होगी जब्त

नाबालिग रेप मामला : राजबल्लभ यादव पर कसा शिकंजा, पूरी जायदाद होगी जब्त

पटना : नाबालिग से रेप के मामले में फंसे नवादा एमएलए राजबल्लभ यादव पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है. घर के सामान की कुर्की-जब्ती के बाद अब पूरी जायदाद जब्त करने की तैयारी है. पटना रेंज के डीआइजी शालीन ने इसके लिए नालंदा एसपी को हिदायत दिया है. इसके बाद नांलदा व नवादा पुलिस जायदाद का ब्योरा जमा कर रही है. दूसरी तरफ उनकी गिरफ्तारी के लिए भी कोशिश जारी है.

इसके बाद पुलिस कोर्ट में चार्जशीट दायर करेगी और भगोड़ा का एलान करते हुए इनाम की एलान कर सकती है. दरअसल घटना के बाद एमएलए पर कार्रवाई को लेकर पुलिस जितनी सुस्त थी, अब उतना ही तेजी से काम कर रही है. डीआइजी की जांच के बाद जैसे ही वाकिया की तस्दीक हुई, राजबल्लभ घिरने लगे. पुलिस ने वाकिया से जुड़े सुबूत को इकट्ठा किया और फॉरेंसिक जांच की मदद ली. इसके बाद कोर्ट से वारंट और इश्तेहार की अमल पूरी की गयी. लेकिन एमएलए ने सरेंडर नहीं किया. 27 फरवरी को कोर्ट ने कुर्की-जब्ती के हुक्म दे दिये.

इस पर नालंदा व नवादा पुलिस दल-बल के साथ उनके पथरा इंगलिश गांव पहुंची और तीन मंजिले मकान का कोना-कोना खंगाल डाला. तीन ट्रक सामान निकाले गये. पुलिस ने सभी सामान को कब्जे में लिया और जब्ती लिस्ट बनायी. सभी घरेलू सामान है. पीर को भी कुर्की की अमल जारी रही. दूसरी तरफ पीर की शाम डीआइजी ने आगे की कार्रवाई के लिए हिदायत जारी कर दिया. उन्होंने एमएलए के तमाम जायदाद को जब्त करने की हिदायत दिया है. अब नालंदा व नवादा पुलिस उनके नाम से मकान, फ्लैट, गाड़ी, बैंक बैलेंस समेत तमाम जायदाद का ब्योरा तैयार कर रही है. जल्द ही लिस्ट तैयार कर ली जायेगी.

TOPPOPULARRECENT