Monday , January 22 2018

नाबालिग लड़कियों से रेप के इल्ज़ाम मे IAS आफीसर गिरफ्तार

पुणे: पुणे में एक सीनीयर आईएएस आफीसर को नाबालिग से रेप के इल्ज़ाम में गिरफ्तार किया गया है। 58 साल का आईएएस आफीसर एमएच सावंत 1988 बैच के महाराष्ट्र काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल एजुकेशन और रिसर्च के डायरेक्टर जनरल के ओहदा पर फाइज़ हैं। सावंत प

पुणे: पुणे में एक सीनीयर आईएएस आफीसर को नाबालिग से रेप के इल्ज़ाम में गिरफ्तार किया गया है। 58 साल का आईएएस आफीसर एमएच सावंत 1988 बैच के महाराष्ट्र काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल एजुकेशन और रिसर्च के डायरेक्टर जनरल के ओहदा पर फाइज़ हैं। सावंत पर 8 से 10 साल की चार बच्चियों के साथ रेप करने का इल्ज़ाम लगा है।

सभी मुतास्सिरा गरीब खानदान से हैं और सावंत के घर के पास के स्लम में रहते हैं। सावंत ने इन बच्चियों को खाना और चॉकलेट देने के बहाने अपने घर बुलाकर उनके साथ रेप किया।

खबरों के मुताबिक, मुल्ज़िम ने लडकियों को मिठाई देने का लालच दिया और घिनौनी हरकत के बाद उन्हें 15 रूपए भी दिए। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मुल्ज़िम आफीसर के खिलाफ बुध की देर रात केस दर्ज कर लिया और जुमेरात के रोज़ गिरफ्तार भी कर लिया। सावंत पर आईपीसी की दफा 354 (छेडछाड), 376 (रेप) और पॉक्सो एक्ट सेक्शन-4 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

डीसीपी (जोन 2) के सुधाकर पठारे ने बताया कि मुतास्सिरा लडकियां पुणे नगर निगम की ओर से चलाए जा रहे स्कूल की तालिब ए इल्म हैं और एक ही इलाके में रहती थीं।

मुल्ज़िम हर हफ्ते उनसे मिलने आता था। मुतास्सिरा में से दो लडकियां दूसरी क्लास में पढती हैं, जबकि दिगर दो पांचवी और सातवीं की तालिब ए इल्म हैं। बताया जा रहा है कि जुमेरात के रोज़ स्कूल में एक वर्कशॉप मुनाकिद किया गया था । जिसमें एक खातून ने लडकियों को रेप और छेडछाड के बारे में मालूमात दीं और बताया कि किस तरह से छूना अच्छा है और क्या बुरा है।

दूसरी क्लास में पढने वाली लडकी ने खातून से कुछ सवाल किए जिससे उसे शक हुआ। गहराई से पूछताछ करने पर आईएएस आफीसर की हरकतों का पर्दाफाश हो गया। भाजपा कांसलर श्रीकांत जगताप को इसकी इतेला मिली तो उन्होंने इसकी इत्तेला पुलिस को दी।

उन्होंने बताया कि खातून सलाहकार ने स्कूल की प्रिंसिपल को वाकिया के बारे में आगाह किया था। हालांकि लडकी के घर वाले शिकायत दर्ज कराने के हालत में नहीं थे। वहीं लडकियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि उनके साथ पिछले दो महीने से जिंसी इस्तेहसाल हो रहा है। वहीं एक मुतास्सिरा लडकी ने बताया कि यह आफीसर उन्हें मिठाई और पैसे देने के बहाने बुलाता था और उनका जिंसी इस्तेहसाल करता था फिर उन्हें कंप्यूटर पर अश्लील तस्वीरें दिखाने लगा।

फिर जिंसी इस्तेहसाल किया और बाद में उनका रेप किया। मुतास्सिरा लड़कियों का मेडिकल टेस्ट करा लिया गया है। मुल्ज़िम को जुमे के रोज़ को अदालत में पेश किया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT