नाव दुर्घटना के अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई: मुख्यमंत्री

नाव दुर्घटना के अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई: मुख्यमंत्री

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि नाव दुर्घटना के हर पहलू की जांच की जाएगी और दोषी को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। श्री कुमार ने आज यहां सार्वजनिक संवाद के दौरान संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्हें इस घटना से गहरा आघात पहुंचा है, उसकी हर पहलू की जांच होगी और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि दुर्घटना की जांच कर रहे अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि वह किसी का चेहरा या उसका ओहदा नहीं देखें और पूरी निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ हर पहलू की जांच करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तीन स्तर पर चूक होगी तो दुर्घटना को कोई रोक नहीं सकता है।

उन्होंने कहा कि पहले से ही तय नियम है कि सूर्यास्त के बाद नदियों में प्राइवेट नाव नहीं चलाई जाएंगी। ऐसे में पतंग महोत्सव में गए लोगों को शाम के समय वापसी क्यों सूझी, वह समय से पहले क्यों नहीं लौटे। उन्होंने कहा कि जब विज्ञापन निकालकर लोगों को पतंग महोत्सव में बुलाया गया तब लोगों की सुरक्षा की व्यवस्था के लिए स्टीमर, नाव का क्या प्रबंध था और प्रशासनिक और पुलिस के स्तर पर क्या जिम्मेदारी तय की गई थी, इन सभी पहलुओं पर जांच करने का निर्देश दिया गया है।

Top Stories