Wednesday , September 19 2018

नासा ने कर्मचारियों के लिए नई विरोधी-उत्पीड़न नीति शुरू की

वाशिंगटन: कार्यस्थल उत्पीड़न के खिलाफ दृढ़ खड़ा होने के लिए, नासा ने अपने कर्मचारियों के लिए एक नया अभियान शुरू किया है, जिसमें कहा गया है कि अंतरिक्ष एजेंसी किसी भी प्रकार के उत्पीड़न को बर्दाश्त नहीं करेगी।

नासा प्रशासक रॉबर्ट लाइटफुट, इस सप्ताह स्पेस एजेंसी के यूट्यूब चैनल पर जारी एक वीडियो संदेश में कहते हैं, “उत्पीड़न, यौन उत्पीड़न सहित, यहां नासा में कोई जगह नहीं है और बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह हमारे मूल्यों, हमारे कर्मचारी और हमारे उच्च प्रदर्शन संस्कृति के अनुरूप नहीं है यह गलत है और यह स्वीकार्य नहीं है।”

लाइटफुट ने नासा के सभी कर्मचारियों और ठेकेदारों के लिए किसी भी प्रकार के उत्पीड़न की रिपोर्ट करने की प्रक्रियाओं को रेखांकित किया।

उन्होंने नासा के सभी सदस्यों को कार्यस्थल उत्पीड़न को रोकने और रोकने में मदद करने के लिए “सतर्क और तत्काल किसी भी अनुचित व्यवहार की रिपोर्ट” करने के लिए प्रोत्साहित किया।

लाइटफुट ने कहा, “सभी रिपोर्टों का उचित, उचित, निष्पक्ष और पूरी तरह से जांच के साथ इलाज किया जाएगा। पीड़ितों की रिपोर्ट करने वाले व्यक्ति की पहचान उनकी गोपनीय रखी जाएगी।”

नया अभियान 2018 के अंत तक नासा के सभी वर्तमान और नए सदस्यों को उत्पीड़न के लिए प्रशिक्षण देने की आवश्यकता है।

इसके अलावा, नासा उत्पीड़न विरोधी गतिविधियों में वर्तमान घटनाओं के बारे में जानने के लिए यूएस समान रोजगार अवसर आयोग के साथ भी भागीदार होगा।

लाइटफुट ने कहा, “हमें एक सुरक्षित कार्यस्थल प्रदान करने की आवश्यकता है ताकि हमारे कार्यबल प्रभावी हो।”

अक्टूबर 2017 में, हॉलीवुड मुग़ल हार्वे वेन्स्टीन के कई यौन दुर्व्यवहार आरोपों के बारे में मीडिया रिपोर्ट उभरी थीं, जिसके बाद दुनिया भर में उत्पीड़न के कई पीड़ितों ने एकजुट किया और सोशल मीडिया हैशटैग # मीटू के तहत अपनी कहानियों को साझा किया।

स्पेस.कॉम के अनुसार, लाइटफुट का संदेश विज्ञान, अंतरिक्ष और प्रौद्योगिकी संबंधी सदन समिति के बाद अनुरोध करता है कि अमेरिकी सरकार जवाबदेही कार्यालय (गाओ) विज्ञान-आधारित संघीय एजेंसियों में छेड़छाड़ विरोधी प्रथाओं की जांच करता है।

TOPPOPULARRECENT