Monday , December 18 2017

निठारी कांड का दोषी सुरेंद्र कोली को सजा –ए –मौत

दिल्ली एन सी आर: निठारी कांड के अभियुक्त सुरेंद्र कोली को सीबीआई की विशेष अदालत ने रेप और हत्या का दोषी करार देते हुए आज फांसी की सजा सुनाई है. सुरेंद्र कोली को पांच अक्टूबर को ही अपहरण, रेप और हत्या की धाराओं में दोषी करार दिया जा चुका था.परन्तु फैसले को सुरक्षित रखा गया था. कोर्ट ने कोली को सबूत छिपाने का भी दोषी माना है.
मालूम हो कि कोली पर 16 मामले चल रहे हैं जिसमें से छठवें मामले में सीबीआई जज पवन कुमार तिवारी ने उसे फांसी की सजा सुनाई है. 31 अक्तूबर 2006 को गरीब परिवार की इस महिला को कोली ने घरेलू काम काज करने के बहाने कोठी संख्या- डी-5 पर बुलाकर उससे रेप का प्रयास किया और फिर उसकी हत्या कर दी. शाम तक जब महिला घर नहीं पहुंची तो उसके पति ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी थी. बाद में निठारी कांड के खुलासे में पता चला था कि कोली महिला की हत्या कर चुका है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अमर उजाला के अनुसार,डासना जेल में बंद आरोपी सुरेंद्र कोली को शुक्रवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच सीबीआई विशेष कोर्ट में पेश किया गया. सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक जेपी शर्मा के अनुसार महिला कोठी संख्या डी-5 के पास ही एक गांव में अपने पति के साथ किराए पर रहती थी. कोर्ट ने इस फाइल को भी फैसले में लगाया था. इसी के चलते फैसला सुनने के लिए बुधवार को सुबह से ही कोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में लोगों का जमावड़ा लगा था.

न्यायाधीश पवन तिवारी ने सुरेंद्र कोली को आईपीसी की धारा-364,376,302,201 और 511 का दोषी करार दिया है. कोली को दोषी करार दिए जाने के साथ ही पुलिस बल उसे लेकर जेल की ओर रवाना हो गया.

TOPPOPULARRECENT