नित्यानंद का VIDEO वायरल, बोला- मुझे कोई छु नहीं सकता, न कोई अदालत मुकदमा चला सकती है’

नित्यानंद का VIDEO वायरल, बोला- मुझे कोई छु नहीं सकता, न कोई अदालत मुकदमा चला सकती है’

बलात्कार और महिला उत्पीड़न के आरोपी भगोड़े ‘स्वयंभू बाबा’ नित्यानंद को लेकर विदेश मंत्रालय ने दुनिया भर में अपने दूतावासों और मिशनों को सतर्क कर दिया है। लेकिन अभी इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि नित्यानंद कब और कैसे फरार हुआ और फिलहाल कहां है। फिर भी विदेश मंत्रालय ने मीडिया में आ रही खबरों के देखते हुए यह कदम उठाया है।

गौरतलब है कि खबर आई थी कि नित्यानंद ने दक्षिण अमेरिका में कहीं अपना नया ठिकाना बना लिया है और एक वेबसाइट के जरिए यह बताया गया था कि उसने अपना एक अलग देश कैलासा के नाम से बना लिया है। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि किसी वेबसाइट के जरिए देश नहीं बनता है।

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि उसके पास 2008 में एक पासपोर्ट था लेकिन उसके खिलाफ मिली सूचनाओं के आधार पर उसका पासपोर्ट रद्द कर दिया गया है। वैसे भी नित्यानंद का पासपोर्ट सिर्फ 2018 तक ही वैध था।

इस बीच नित्यानंद का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह खुद को परम शिव बताते हुए कहता है कि कोई उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता, कोई अदालत उसे सजा नहीं दे सकती।

गौरतलब है कि नित्यानंद के बारे में पहली बार 2010 में एक स्कैंडल सामने आया था जिसमें उसका एक अभिनेत्री के साथ एक वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद नित्यानंद करीब 8 साल तक खबरों से गायब रहा था। अभी एक साल पहले ही वह फिर से सबके सामने आया था।

इस बीच अहमदाबाद स्थित ‘योगिनी सर्वज्ञपीठम’ आश्रम से दो लड़कियों के लापता होने के बाद पिछले महीने नित्यानंद के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी। उस पर अपहरण और चंदा वसूलने के लिए बच्चों को गलत तरीके से बंधक बनाकर रखने के आरोप लगाए गए थे। बताया जाता है कि नेपाल के रास्‍ते देश से फरार हो गया है। उसके बारे में यह जानकारी वेबसाइट से पता चली है।

Top Stories