Monday , July 23 2018

निर्वाचन आयोग बीजेपी के इशारे पर कर रहा है काम- ‘AAP’ नेता संजय सिंह

आम आदमी पार्टी ने भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख द्वारा कर्नाटक चुनाव की तारीख़ों का ऐलान चुनाव आयोग से पहले ही करने का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग भाजपा के इशारे पर काम कर रहा है।

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा, मौजूदा वक्त में चुनाव आयोग निष्पक्षता के साथ कार्रवाई नहीं कर रहा है, चाहे वो ईवीएम का मसला हो या फिर दिल्ली में 20 विधायकों का मामला हो या फिर गुजरात या हिमाचल की चुनाव तारीखों का मामला हो।

उन्होंने कहा कई बार तो चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री की रैलियों तक का इंतज़ार किया और उसके बाद ही चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया। मंगलवार जो घटना हुई उसने सारी सीमाओं को पार कर दिया है।

संजय सिंह ने आगे कहा कि चुनाव की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग से पहले भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय कर देते हैं। आज भारतीय निर्वाचन आयोग की निष्पक्षता पर बहुत बड़ा सवालिया निशान लग गया है। अगर इस मामले में दोषियों के ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई नहीं होती है तो 2019 के लोकसभा चुनाव निष्पक्ष नहीं हो पाएंगे।

सिंह ने आप के 20 विधायकों की सदस्यता के मामले में भी आयोग पर निशाना साधते हुए कहा कि तत्कालीन चुनाव आयुक्त ए के जोति ने सेवानिवृत्त होने से एक दिन पहले आप विधायकों को अयोग्य घोषित करने का फ़ैसला लिया था। वह पूरी तरह से भाजपा के इशारे पर ही हुआ था। सिंह ने देश के सभी विपक्षी दलों से मिलकर आवाज़ उठाने का आह्वान किया।

TOPPOPULARRECENT