Friday , July 20 2018

नीतीश कुमार के फैसले से नाराज जदयू नेताओं की शरद यादव के घर बैठक, पार्टी में बगावत के आसार

नई दिल्ली। बिहार में तेजस्वी यादव के भ्रष्टाचार के मुद्दे पर इस्तीफा देने और भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने से जेडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव नीतीश कुमार से नाराज है। नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में शरद यादव की गैर मौजूदगी चर्चा का विषय रही।

इस दौरान वह दिल्‍ली में ही मौजूद रहे। उनके अलावा जदयू के सांसद अली अनवर और वीरेंद्र कुमार भी नीतीश के कदम से नाराज बताए जा रहे हैं। इस कड़ी में गुरुवार शाम पांच बजे शरद यादव के घर इन नाराज नेताओं की बैठक होने जा रही है।

शरद यादव ने इस पूरे घटनाक्रम पर मीडिया के सामने खुलकर नाराजगी जाहिर की। शरद यादव ने कहा, ‘नीतीश कुमार ने सरकार बनाने का फैसला बहुत जल्दबाजी में लिया है। गठबंधन तोड़कर इतनी जल्दी भाजपा के समर्थन से सरकार बनाने के फैसले का मैं समर्थन नहीं करता हूं।’

जेडीयू में नीतीश के इस फैसले के खिलाफ सबसे पहले जेडीयू के राज्यसभा सांसद अली अनवर ने आवाज उठाई। अली अनवर ने कहा कि ‘मेरा जमीर मुझे बीजेपी के साथ जाने से रोकता है।’ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी नीतीश के फैसले को अवसरवाद की राजनीति करार दिया।

उल्लेखनीय है कि बुधवार की शाम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके साथ ही 20 महीने पुरानी महागठबंधन की सरकार गिर गई थी।

इसके बाद भाजपा ने नीतीश कुमार में आस्था प्रकट करते हुए उनके नेतृत्व में बनने वाली सरकार को समर्थन देने की घोषणा की। इसके तुरंत बाद जद (यू) और भाजपा के विधयक दल की बैठक में नीतीश कुमार को नेता चुन लिया गया

TOPPOPULARRECENT