Saturday , December 16 2017

नीतीश के खिलाफ मूतहरिक हुई जीत : लालू

महाराजगंज 6 जून : महाराजगंज पर्लिमानी हल्का के ज़िमनी इन्तेखाबात में जीत से राजद सरबराह लालू प्रसाद को नई तुअनायी हासिल हुई है। लालू ने कहा कि राजद उम्मीदवार प्रभुनाथ सिंह की जीत वज़ीरे आला नीतीश कुमार के इक्तेदार के खिलाफ तमाम न

महाराजगंज 6 जून : महाराजगंज पर्लिमानी हल्का के ज़िमनी इन्तेखाबात में जीत से राजद सरबराह लालू प्रसाद को नई तुअनायी हासिल हुई है। लालू ने कहा कि राजद उम्मीदवार प्रभुनाथ सिंह की जीत वज़ीरे आला नीतीश कुमार के इक्तेदार के खिलाफ तमाम नस्ल, तबके के लोगों की गिरोहबंदी का नतीजा है।

उनके मुताबिक यह 2014 में होने वाले लोक सभा इन्तेखाबात का सेमीफाइनल है। फाइनल में रियासत की तमाम 40 सीटों पर राजद इत्तेहाद के उम्मीदवारों की जीत होगी। इत्तेहाद में काग्रेस शामिल होगी। वे बुध को सहफियों से बात कर रहे थे। बोले-‘अब उनका खौफ दिखाकर एनडीए की तरफ से अवाम से वोट हासिल नहीं किया जा सकता है। वोटर तो कहने लगे हैं कि नीतीश कुमार से काफी अच्छे लालू प्रसाद हैं।’

उन्होंने ऐसे असेंबली इलाकों में भी ज्यादा से ज्यादा वोट हासिल होने का दावा किया, जहां ब्रह्मार्षि समाज के लोग ज्यादा तादाद में रहते हैं। उनके मुताबिक भाजपा ने गुजरात के वज़ीरे आला नरेन्द्र मोदी को वज़ीरे आज़म का उम्मीदवार का एलान कर दिया है। ऐसी सूरत में नीतीश कुमार को वाज़ेह करना चाहिए कि भाजपा से उनका किस तरह का रिश्ता रहेगा? रियासत की अवाम मिस्टर कुमार को एक लम्हा भी कुर्सी पर देखना नहीं चाहती है। इसका अंदाजा ज़िमनी इन्तेखाबात के नतीजा से ठीक उसी तरह लगाया जा सकता है जिस तरह चावल के एक दाना को देखकर माना जाता है कि चावल पक गयी। उन्होंने जीत के लिए अवाम को मुबारकबाद दी है।

कांग्रेस की तरफ से इन्तेखाबात में उम्मीदवार खड़ा करने पर लालू ने कहा कि वह कौमी पार्टी है। इंतेखाब तो लड़ना ही चाहिए। ऐसे राजद उम्मीदवार की जीत भी कांग्रेस की जीत है।

TOPPOPULARRECENT