Wednesday , December 13 2017

नीतीश ने ली रेल बजट पर चुटकी कहा, अच्छे दिन आने वाले हैं

जदयू के सीनियर लीडर और साबिक़ रेल वज़ीर नीतीश कुमार ने लोकसभा में आज पेश रेल बजट को मायूसकुन बताया और इसमें मुस्तकबिल की कोई ठोस मंसूबा नहीं होने का इल्ज़ाम लगाते हुए चुटकी लेते हुए कहा कि अच्छे दिन आने वाले हैं। पटना में आज सहाफ़ियों

जदयू के सीनियर लीडर और साबिक़ रेल वज़ीर नीतीश कुमार ने लोकसभा में आज पेश रेल बजट को मायूसकुन बताया और इसमें मुस्तकबिल की कोई ठोस मंसूबा नहीं होने का इल्ज़ाम लगाते हुए चुटकी लेते हुए कहा कि अच्छे दिन आने वाले हैं। पटना में आज सहाफ़ियों से बातचीत करते हुए नीतीश ने कहा कि उन्हें रेल बजट में कुछ भी अच्छा नहीं दिखता और यह मायूस करने वाला रेल बजट है।

उन्होंने सेक्यूरिटी को तरजीह दी जानी चाहिए। हालांकि उन्होंने सेक्यूरिटी की बात की है पर उसके लिए क्या कदम उठाए जाएंगे इस बारे में तौसिह नहीं बताया। अटल बिहार वाजपेयी ज़ेरे कियादत मरकज़ की गुजिशता राजग हुकूमत के मुद्दत में रेल वज़ीर रहे नीतीश ने कहा कि रेल बजट में कुछ भी नया नहीं है। हमने अपने रेल वज़ीर के मुद्दत के दौरान सेक्यूरिटी के लिए खुसुसि मंसूबा बनायी थी और इसके लिए एक फ़ंड कायम किया था।

रेलवे में गैर मुल्की सरमायाकारी की तजवीज के बारे में बिहार के साबिक़ वजीरे आला नीतीश कुमार ने कहा कि कितना बाइरून मुल्क और पीपीपी के जरिए सरमायाकारी कर सकेंगे यह बहस का मौजू है। वे प्राइवेट की सिम्त जाएंगे जिसे कुबूल करने से वे घबरा रहे हैं। मुंबई-हैदराबाद रेल खंड पर बुलेट ट्रेन की शुरुआत के बारे नीतीश ने कहा कि यह उनके पहुंच के बाहर वाला ख्वाब बताते हुए कहा कि उन्होंने अपने मुद्दत के दौरान चुनिंदा इलाकों में सेमी बुलेट ट्रेनें चलाए जाने का सुझाव दिया था। उन्होंने कहा कि उनके मुद्दत के दौरान दिल्ली और आगरा के दरमियान सेमी बुलेट ट्रेन की शुरुआत की गयी थी और इसके लिए ट्रायल रन में 11 साल लगे।

TOPPOPULARRECENT