नीदरलैंड्स में आतंकी हमला! आम लोगों को घरों में रहने और स्कूलों के दरवाज़े बंद रखने के आदेश

नीदरलैंड्स में आतंकी हमला! आम लोगों को घरों में रहने और स्कूलों के दरवाज़े बंद रखने के आदेश

नीदरलैंड्स के यूट्रेख़्ट शहर में एक व्यक्ति ने ट्राम के अंदर गोलीबारी की जिसके कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई, और कई लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने पूरे इलाक़े को अपने घेरे में ले लिया है. राहतकर्मी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं. सरकारी अधिकारियों ने कहा है कि बंदूकधारी अभी भी आज़ाद घूम रहा है. वहीं, पुलिस ने आम लोगों को घरों में रहने और स्कूलों के दरवाज़े बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. पुलिस के अनुसार गोलीबारी की ये घटना स्थानीय समयानुसार सबुह 10 बजकर 45 मिनट पर हुई.

द डेली मिरर के अनुसार, डच शहर यूट्रेख़्ट के ट्राम में एक व्यक्ति द्वारा कथित तौर पर कई लोगों को गोली मारने के बाद आतंकवाद-रोधी पुलिस को बुलाया गया। पुलिस ने पुष्टि की है कि पीड़ित हैं, हालांकि, हताहतों की सटीक संख्या के रूप में वर्तमान में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. एनओएस न्यूज़ ब्रॉडकास्टर ने बताया है कि आतंक-रोधी पुलिस ने एक इमारत को घेर लिया है जहाँ बंदूकधारी छिपा हो सकता है।

एएनपी समाचार एजेंसी के अनुसार, हमले में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई है। पुलिस ने यह भी कहा कि जांचकर्ता शूटिंग के पीछे एक संभावित आतंकवादी उद्देश्य हो सकता है। उट्रेच प्रांत के अधिकारियों ने भी आतंकवाद के खतरे के स्तर को उच्चतम स्तर तक बढ़ाया है। नीदरलैंड्स के प्रधानमंत्री मार्क रुटे ने कहा है कि वह इस घटना से ‘काफ़ी आहत’ हैं और उन्होंने पहले से तय अपने सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं.

Top Stories