Friday , April 20 2018

नीरव मोदी की पासपोर्ट होगी रद्द, CBI ने की मांग

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक को 11400 करोड़ का चूना लगाने वाले अरबपति ज्वैलरी डिजायनर नीरव मोदी और उनके सहयोगियों के ठिकाने पर 24 घंटे से छापेमारी जारी है। मुंबई के काला घोड़ा इलाके में नीरव मोदी के शोरूम में गुरुवार से चल रही छापेमारी जारी है।

ईडी के अधिकारी वहां अभी भी मौजूद हैं जांच कर रहे हैं। सीबीआई ने नीरव मोदी के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया है। अधिकारियों का कहना है कि तलाशी अभियान अगले कुछ दिनों तक जारी रहने की संभावना है क्योंकि उन्हें इस घोटाले से जुड़े दस्तावेजों की तलाश है।

निदेशालय को आशंका है कि नीरव मोदी ने बैंकिंग तंत्र के साथ मिलकर विदेशों में हवाला का काम किया है और आयात के कागजात दिखाए हैं। निदेशालय इसकी भी जांच कर रहा है।

सीबीआई ने अरबपति ज्वैलरी डिजायनर नीरव मोदी और उनके साझेदार मेहुल चौकसी के पासपोर्ट रद्द करने की मांग की है। वे दोनों पंजाब नेशनल बैंक द्वारा जारी 150 गारंटी पत्रों के जरिए 11,400 करोड़ रुपए से अधिक के कथित फर्जी लेनदेन में मुख्य आरोपी हैं।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ धोखाधड़ी को लेकर इस समय सुर्खियों में चल रहा नीरव मोदी बैंक की ओर से इस मामले में शिकाय​त मिलने से काफी दिन पहले गत एक जनवरी को ही देश से बाहर चला गया था।

उन्होंने कहा कि नीरव का भाई निशाल बेल्जियम का नागरिक है। वह भी एक जनवरी को भारत छोड़ गया। हालांकि वे दोनों साथ गए थे या अलग अलग इसकी जांच अभी की जानी है।

TOPPOPULARRECENT