Wednesday , July 18 2018

नीरव मोदी को लेकर आज भी संसद में हंगामा, कार्रवाई स्थगित

बजट सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही को शुरू होते ही हंगामे की वजह से 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। राज्य सभा में सदन के पटल पर पेपर रखे गए।

इसके बाद कांग्रेस ने पीएनबी घोटाले और नीरव मोदी के मुद्दे पर जोरदार हंगामा किया। साथ ही टीडीपी सांसदों ने आंध्र के मुद्दे पर वेल में आकर प्रदर्शन किया।

कांग्रेस के सांसद ‘नीरव मोदी वापस लाओ’ के नारे लगाने लगे और वेल में आकर प्रदर्शन करने लगे। वहीं टीडीपी और टीआरएस के सांसदों ने हाथ में पोस्टर और प्लेकार्ड लेकर जोरदार नारेबाजी की।

आंध्र के सांसद अपने राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर बजट सत्र के पहले हिस्से से प्रधर्शन कर रहे हैं। टीडीपी ने केंद्र सरकार पर बजट में आंध्र प्रदेश को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है।

राज्यसभा में सभापति वेंकैया नायडू ने सांसदों के व्यवहार पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने वेल में आए सांसदों से वापस अपनी सीट पर जाने की अपील की लेकिन जब कोई सांसद वापस नहीं गया तो उन्होंने कहा कि ये संसद है बाजार नहीं है, आप लोग प्लेकार्ड लेकर यहां नारेबाजी कर रहे हैं।

यह उच्च सदन के नियमों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि आप लोग ऐसा करके खुद को बेइज्जत कर रहे हैं साथ ही लोकतंत्र का मखौल बनवा रहे हैं। सभापति ने राज्यसभा की कार्यवाही 11.30 बजे के लिए स्थगित कर दी है।

उन्होंने कहा कि सभी दलों के नेता उनके कमरे में आकर मुलाकात करें। अब सदन में चर्चा के लिए सभापति ने सभी पार्टी के नेताओं के बुलाया है। अगर पक्ष-विपक्ष के बीच मुद्दे पर सहमति बनती है तो ही सदन में चर्चा संभव है।

TOPPOPULARRECENT