Thursday , September 20 2018

नीरव मोदी भारत छोड़ने के बाद हमारे यहां है, इसकी पुष्टि फिलहाल नहीं कर सकते हैं- अमेरिका

देश में पंजाब नेशनल बैंक का घोटाला कर देश छोड़कर भाग चुके नीरव मोदी को लेकर अमेरिका के विदेश विभाग ने बड़ा खुलासा किया है। जिसके तहत अमेरिका का यह कहना है कि, हमें ऐसी रिपोर्ट्स कि खबर जरूर है कि नीरव मोदी भारत छोड़कर अमेरिका में रह रहा है, लेकिन अभी हम इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते।

वहीं भारत सरकार ने कहा कि विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी जैसे भगोड़े आर्थिक अपराधियों की सारी संपत्ति जब्त करने के लिए कानून बनेगा।

यह 100 करोड़ रु. से ज्यादा की धोखाधड़ी करने वालों पर लागू होगा। इससे जुड़ा बिल गुरुवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंजूर कर लिया। इसमें बेनामी सहित सारी संपत्ति जब्त करने का प्रावधान है।

अमेरिकी विदेश विभाग के स्पोक्सपर्सन के मुताबिक, “सरकार को उन मीडिया रिपोर्ट्स की जानकारी है, जिनमें नीरव मोदी के न्यूयॉर्क में छिपे होने की बात कही गई है।”

हालांकि, उन्होंने इन रिपोर्ट्स की पुष्टि करने से इनकार कर दिया। यह पूछे जाने पर कि क्या अमेरिका मोदी का पता लगाने के लिए भारत की मदद कर रहा है, यूएस अफसर ने कहा कि नीरव मोदी की तफ्तीश और भारतीय अथॉरिटीज को कानूनी मदद के लिए मामले को डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस को सौंप दिया गया है।

TOPPOPULARRECENT