Monday , December 11 2017

नीलोफर अस्पताल दुखान्तिका : पति का आत्महत्या का प्रयास, जबकि बच्चे ने पूछा, मम्मी कहां है?

हैदराबाद। शहर के नामी नीलोफर अस्पताल में 28 जनवरी से 4 फ़रवरी के बीच 5 गर्भवती महिलाओं की सिजेरियन सर्जरी के पश्चात हुई मृत्यु की घटना के पश्चात इनमें से एक बुशरा बेगम के पति मोहम्मद नईम ने विषाक्त पदार्थ पीकर आत्महत्या का प्रयास किया। वह पत्नी के निधन से काफी दुखी था। सर्जरी के पश्चात बुशरा बेगम की मौत हो गई थी जबकि उसका नवजात बच्चा अपनी नानी अख़्तरुन्निसा के पास है।

इसी तरह के मामले की शिकार अनुषा भी थी जिसके पति वेंकटेश्वरलू एक निजी ट्रांसपोर्ट कंपनी में चालक हैं। वह भी गलत कदम उठाने जा रहा था लेकिन घर वालों ने उसको रोक लिया। वेंकटेश्वरलू का कहना है कि वह रात को ही घर जाते हैं क्योंकि दिन में जाने पर बच्चा सवाल करता है कि मम्मी कहाँ हैं। वह बचपन से पाउडर का दूध पी रहा है। उसने सरकार से दस लाख रुपए अनुग्रह राशि देने की मांग की है तथा 18 साल का होने तक सरकार उसकी देखभाल का जिम्मा ले।

हालाँकि अस्पताल प्रशासन ने इस पूरे प्रकरण की जाँच आदेश दिए थे। घटना के कुछ समय बाद यह बात भी सामने आई थी कि अस्पताल में 28 जनवरी से 4 फ़रवरी के बीच गर्भवती महिलाओं की सिजेरियन सर्जरी को जूनियर डॉक्टरों ने अंजाम दिया था जिसके चलते पांच गर्भवती महिलाओं की मौत हो गई थी। घटना के विरोध में पीड़ित परिवार ने अस्पताल में प्रदर्शन भी किया था।

TOPPOPULARRECENT