नेतन्याहू ने अपने और पत्नी पर लगाए गए सभी अभियोग पर पुलिस की सिफारिशों को खारिज किया

नेतन्याहू ने अपने और पत्नी पर लगाए गए सभी अभियोग पर पुलिस की सिफारिशों को खारिज किया

इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को जारी पुलिस सिफारिशों को खारिज कर दिया, कहा कि उन पर लगाए गए विभिन्न भ्रष्टाचार कुछ भी नहीं है और इसे सिर्फ उत्पीड़न के रूप में लिया जाएगा, लेकिन फिर उन्होंने सुझाव दिया कि वे “स्वार्थ के लिए उकसाए गए थे।

नेतन्याहू ने पुलिस और उसके पत्नी के खिलाफ आरोप लगाने का आरोप लगाया क्योंकि पुलिस प्रमुख इंस्पेक्टर जनरल रोनी अलशेच ने पुलिस जांचकर्ताओं को ट्रैक करने के लिए कथित रूप से निजी जांचकर्ताओं को भर्ती करके जांच को खत्म करने के आरोप में इजरायली पावर जोड़े पर आरोप लगाया था ।

“इज़राइली प्रधान मंत्री ने एक पार्टी हनुक्का घटना में घोषित किया “उन्होंने एक साल पहले ही निर्णय लिया और लीक किया कि ये सिफारिशें होंगी, तो नया क्या है? हम शुरुआत से संक्रमित प्रक्रिया से अलग परिणाम की उम्मीद नहीं कर सकते थे।

नेतन्याहू ने सुझाव दिया कि जांच के साथ “कुछ गलत” था, “और सबकुछ इसे महसूस करता है,” पुलिस के भीतर हालिया घोटालों की सूची में भीड़ ने उसे उत्साहित किया।

उन्होंने कहा, “देश इजरायल कानून के शासन के साथ एक है, और पुलिस सिफारिशों का कोई कानूनी महत्व नहीं है,” उन्होंने कहा, “अनगिनत पुलिस सिफारिशों को खारिज कर दिया गया है।”

अपनी लिकुड पार्टी की एक पूर्व बैठक में, नेतन्याहू ने टिप्पणी की कि उनके और उनकी पत्नी के खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के मामलों में शामिल सभी पार्टियां कानूनी कार्यवाही को उससे गंभीरता से ले रही हैं, और कहा कि पुलिस सिफारिशों में “कोई कानूनी स्थिति नहीं है।”

उन्होने कहा कि “मुझे यकीन है कि इस मामले में, सक्षम प्राधिकारी, मामले की जांच करने के बाद, एक ही निष्कर्ष तक पहुंच जाएंगे जांच में कुछ भी नहीं मिला, कुछ भी नहीं है।

इजरायल के प्रधान मंत्री और उनकी पत्नी को भ्रष्टाचार के संदेह पर पुलिस ने बार-बार पूछताछ की है, विशेष रूप से लोकप्रिय समाचार वेबसाइट समेत मीडिया स्रोतों से अनुकूल कवरेज के बदले में इज़राइल की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी बेजेक के हितों को बढ़ावा देने के लिए।

साथ ही, वह और उनकी पत्नी को मित्रों और सहयोगियों के महंगे उपहारों के स्वागत पर बार-बार पूछताछ की गई है। रविवार को, पुलिस ने दो नेतन्याहस द्वारा रिश्वत, धोखाधड़ी और ट्रस्ट का उल्लंघन करने के कई उदाहरणों पर ध्यान दिया।

Top Stories